Movie prime

चिकित्सक मरीजों के विश्वास को बनाये रखें : राज्यपाल

पैथोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी के क्षेत्र में नए-नए अनुसंधान हो रहे हैं किन्तु पुरानी पद्धतियाँ भी उपयोगी हैं। अतः बेहतर परिणाम के लिए विभिन्न पद्धतियों को समेकित रूप से उपयोग करना चाहिए।

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने IGIMS पटना में इस संस्थान के पैथोलॉजी एवं बिहार एसोसिएशन ऑफ़ पैथोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित BAPCON-2024 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, चिकित्सक लोगों के स्वास्थ्य के रक्षक हैं और समाज उनपर भरोसा करता है। अतः वे इस विश्वास को बनाये रखें। पैथोलॉजी का काम काफी जिम्मेदारी भरा होता है। चिकित्सक द्वारा रोग की पहचान पैथोलॉजिकल रिपोर्ट पर निर्भर करता है। अतः इसमें काफी सावधान रहने की ज़रूरत है। मरीजों को विश्वास होना चाहिए कि उनका पैथोलॉजिकल रिपोर्ट अंतिम रूप से सही होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि पैथोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी के क्षेत्र में नए-नए अनुसंधान हो रहे हैं किन्तु पुरानी पद्धतियाँ भी उपयोगी हैं। अतः बेहतर परिणाम के लिए विभिन्न पद्धतियों को समेकित रूप से उपयोग करना चाहिए। राज्यपाल ने इस अवसर पर BAPCON-2024 से संबंधित स्मारिका का भी विमोचन किया। 

कार्यक्रम में IGIMS पटना के निदेशक डॉ. बिन्दे कुमार एवं विभिन्न पदाधिकारीगण व चिकित्सकगण, बिहार एवं देश के विभिन्न हिस्सों से आये चिकित्सकगण तथा अन्य लोग उपस्थित थे।