Movie prime
चिराग पासवान को चुनाव आयोग का बड़ा झटका, उपचुनाव से ठीक पहले जब्त हुआ पार्टी का चिन्ह
 

लोक जनशक्ति पार्टी ( लोजपा) नेता चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है। लोजपा के चुनाव चिह्न 'बंगला' को चुनाव आयोग ने जब्त कर लिया है। चिराग पासवान और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के बीच चुनाव चिन्ह को लेकर विवाद चल रहा था। चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद चिराग पासवान और पशुपति पारस की मुश्किलें बढ़ गई। 

दरअसल, लोजपा की दोनों गुटों में अध्यक्ष की दावेदारी को लेकर टकरार चल रही थी। इस सिलसिले में चिराग पासवान ने चुनाव चिन्ह को लेकर आयोग में शिकायत की थी। चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए फिलहाल पार्टी के चुनाव चिन्ह चिह्न जब्त कर लिया है। इस कार्रवाई के बाद चिराग पासवान और पारस दोनों ही इस चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। आयोग की ओर से यह अंतरिम आदेश जारी किया गया।

चुनाव आयोग ने कहा कि अब दोनों ही गुटों के चुनाव चिन्ह अलग होंगे। दोनों ही गुटों को सिंबल चुनने का मौका दिया जाएगा। बता दें, बिहार विधानसभा के दो सीट दरभंगा के कुशेश्वरस्थान और मुंगेर के तारापुर पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे समय में चुनाव आयोग की ओर से इस तरह का फैसला चिराग के लिए बेहद चिंताजनक है। लोजपा नेता चिराग पासवान ने हाल ही में इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था। 

Bihar: कांग्रेस ने मनाई गांधी और शास्त्री की जयंती, कही ये बातें- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-congress-celebrated-the-birth-anniversary-of-gandhi/cid5382316.htm