Movie prime
अवैध बालू खनन मामले में EOU की बड़ी कार्रवाई, मृत्युंजय कुमार पर कसा शिकंजा
 

बिहार में लगातार अवैध बालू खरीद में संलिप्त लोगों पर शिकंजा कसा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बालू के अवैध खनन मामले में दो अफसरों के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी जारी है। पटना के तत्कालीन मोटरयान निरीक्षक मृत्युंजय कुमार सिंह और वकील प्रसाद के ठिकानों पर छापा पड़ा है। यह अवैध बालू खनन के मामले को लेकर छापेमारी की गई है।

विक्रम के तत्कालीन अंचलाधिकारी वकील प्रसाद सिंह के पटना गोलारोड और रोहतास आवास पर छापा पड़ा है। वहीं मृत्युंजय कुमार सिंह के पटना और औरंगाबाद आवास पर छापेमारी चल रही है। दोनों अफसरों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। अब तक की जांच में डीटीओ मृत्युंजय कुमार सिंह के पास ज्ञात स्रोत से 500 प्रतिशत से अधिक जबकि सीओ वकील प्रसाद सिंह के पास 84 प्रतिशत से अधिक आय मिलने के प्रमाण हाथ लगे हैं। 

पीएम

बता दें कि बालू के धंधे से अवैध कमाई करने वाले दो सरकारी सेवकों के खिलाफ बिहार और झारखंड के कम से कम चार शहरों में अलग-अलग ठिकानों पर आर्थिक अपराध अनुसंधान ईकाई (ईओयू) का छापा पड़ गया है। ईओयू की टीम ने मंगलवार की सुबह बिहार की राजधानी पटना, झारखंड की राजधानी रांची के साथ ही औरंगाबाद और रोहतास में भी छापा मारा है। 

वाल्मीकिनगर: लंबे अरसे के बाद पटना से बाहर हो रही है राज्य कैबिनेट की बैठक- https://newshaat.com/bihar-local-news/valmikinagar-state-cabinet-meeting-is-being-held-out-of/cid6078252.htm