Movie prime
सरकार का नया फरमान, शादी-ब्याह के हर कार्यक्रम पर होगी CCTV की नजर
 

पटना में अगर आपने किसी मैरेज या बैंक्वेट हॉल में शादी-ब्याह से लेकर कोई दूसरा पारिवारिक कार्यक्रम किया तो सरकार आपके निजी कार्यक्रम की हर गतिविधि को कैमरे में कैद कराएगी। शराबबंदी के नाम पर सरकार ने नया फरमान जारी किया है। इसके तहत मैरेज या बैंक्वेट हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यही नहीं थाने की पुलिस, एसडीओ और डीएसपी भी आपके निजी कार्यक्रम में आकर चेक करेंगे। पटना के प्रमंडलीय आयुक्त ने बीते रोज सरकार की ओर से यह आदेश जारी किया है। इस आदेश का पालन करने में जो पुलिस अधिकारी चूकेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

शराबबंदी पर गया से ग्राउंड रिपोर्ट- https://youtu.be/WpfmjB95PW8

पटना ही नहीं बल्कि इस प्रमंडल के तहत आने वाले सभी बैंक्वेट हॉल या मैरेज हॉल को अपने कैंपस में चारो ओर सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि जरूरत पड़ने पर पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल सके। साफ शब्दों में समझें तो  सरकारी आदेश का मतलब यही है कि अब आपके किसी निजी-पारिवारिक कार्यक्रम में पुलिस जब चाहे तब आएगी। साथ ही कैमरे में आपकी हर हरकत कैद होगी। लेकिन सिर्फ तब जब आप किसी मैरेज या बैंक्वेट हॉल में शादी होगी। अगर ये शादी आप अपने घर से कर रहे हैं तो सीसीटीवी कैमरे नहीं लगेंगे। 

पीएम मोदी

वहीं सरकार के आदेशानुसार, होटल या बैंक्वेट हॉल बुक करने से पहले ग्राहक को घोषणा पत्र देना होगा। बगैर घोषणा पत्र दिए आपकी बुकिंग नहीं हो पाएगी। होटल या बैंक्वेट हॉल के मालिक अपने कर्मचारियों पर नजर रखेंगे। बैंक्वेट हॉल मालिक को शादी-ब्याह के आयोजकों से लगातार संपर्क में रहना होगा और यह पूरी तरह से सुनिश्चित करना होगा कि कोई वहां शराब नहीं पी रहा है। यही नहीं शराबबंदी को पूरी तरह से कामयाब बनाने के लिए सरकार होटलों को टॉल फ्री नंबर जारी करेगी। होटलों में लिखा होगा कि अगर आप किसी को शराब पीते देखें तो तत्काल टॉल फ्री नंबर पर खबर करें। आपका नाम पता गुप्त रखा जाएगा और इनाम भी मिलेगा। 

प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा है कि अब गली मोहल्लों से लेकर लोगों के घरों औचक रेड होगी। ताकि शराब की बिक्री और पीने पर रोक लग सके। आय़ुक्त ने पटना के डीएम और एसएसपी को तत्काल इसे अमल में लाने को कहा है। पटना के सभी प्रमुख स्थानों पर सरकारी टॉल फ्री नंबर भी लगाने को कहा गया है ताकि लोग शराब से संबंधित जानकारी दे सकें। हालांकि, सरकार के इस एक्शन से शराबबंदी को सफल बनाने में कितने मदद मिलेगी ये तो समय ही बताएगा। 

आखिर क्यों चिराग पासवान ने किया ये काम- https://newshaat.com/bihar-local-news/after-all-why-did-chirag-paswan-reach-gopalganj-and-call-dm/cid5744541.htm

Banquet Hall में CCTV के द्वारा सरकार करेगी निगरानी- https://youtu.be/U1Z9ZLLpeLk