Movie prime
कोरोना को लेकर सरकार की सख्ती, नए साल में गांधी मैदान और गोलघर भी रहेंगे बंद
 


नए साल को लेकर आपकी तैयारियां फीकी पड़ने वाली है। पहले ही पटना जू और पार्क बंद हुए और अब गांधी मैदान और गोलघर भी। मालूम हो कि राज्य के सभी पार्क को सरकार के द्वारा 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण के संकट को देखते हुए सरकार ने अब आदेश दिया है कि पटना के गांधी मैदान को भी 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक बंद रखा जाएगा। इतना ही नहीं गोलघर भी बंद रहेगा, साथ ही साथ गंगा नदी में नाव के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है। 

राज्य के सभी पार्कों में नए वर्ष का जश्न नहीं मनेगा। सरकार ने इसके लिए आदेश दिया है कि सभी पार्क पूर्ण रूप से बंद रहेगा ताकि अधिक भीड़ न इक्ट्ठा हो पाए। डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक गांधी मैदान गोलघर समेत शहर के सभी पार्क 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है। गंगा नदी में भी लोग दियारा की तरफ जश्न मनाने जाते हैं। इसपर भी रोक रहेगी, गंगा में नावें नहीं चलेंगी। 

गोलघर

इतना ही नहीं किसी भी होटल और सार्वजनिक स्थल पर नए साल का जश्न मनाने के लिए अनुमति लेनी होगी। इस दौरान कोरोना से जुड़ी एसओपी का पालन करना होगा। बगैर इसके आयोजन करने वालों के ऊपर कानूनी कार्रवाई होगी। पटना के डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह इस आदेश को सख्ती से लागू करवाएं। सभी थानाध्यक्षों को भी इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया गया है। नए साल पर पटना में सुरक्षा व्यवस्था भी मुस्तैद रखी जाएगी। आपको बता दें कि सरकार के नए आदेश के मुताबिक किसी भी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, शैक्षणिक और धार्मिक आयोजन में शामिल होने वालों के लिए मास्क जरूरी कर दिया गया है और आयोजक के लिए एसओपी का पालन अनिवार्य रखा गया है।

पटनावासी नए साल पर नहीं घूम सकेंगे पार्क, सरकार का बड़ा फैसला- https://newshaat.com/bihar-local-news/patna-residents-will-not-be-able-to-roam-the-park-on-the/cid6124201.htm