Movie prime
पटनावासी नए साल पर नहीं घूम सकेंगे पार्क, सरकार का बड़ा फैसला, 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक बंद रहें सभी पार्क
 

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रभाव को लेकर बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। नए साल पर पार्कों में अधिक भीड़ होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सभी पार्कों और उद्यानों को 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक पूर्ण रूप से बंद रखने का निर्णय लिया है। बता दें कि बिहार में फिलहाल एक भी ओमिक्रोन के मामले नहीं आये हैं लेकिन कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। 

बता दें कि बिहार में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या सिर्फ बीते चार दिनों में ही डबल हो गई है। हैरानी की बात यह है कि इस युवती की उम्र 18 वर्ष बताई जा रही है। यह युवती पिछले कई दिनों से जिले से बाहर भी नहीं गई थी। इसके बाबजूद भी संक्रमित पाई गई है। वहीं बिहार के जहानाबाद जिले में फिर कोरोना ने हड़कंप मचा दी है। सदर अस्पताल में हुए जांच में शहर के कोर्ट एरिया मोहल्ले निवास एक किशोरी में कोरोना के वायरस पाएं गए। वहीं अरवल जिले के बैंक ऑफ इंडिया में कार्यरत एक कर्मी भी कोरोना पॉजिटव पाया गया है। बता दें, इस व्यक्ति को बीते कुछ दिनों से बुखार लग रहा था। 

पीएम मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में विगत 24 घंटे में 07 मरीज हुए स्वस्थ, सूबे में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 7,14,277 एवं रिकवरी दर 98.32 प्रतिशत है। राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मरीज 155 हैं। वहीं सरकार अपने तरफ से हर संभव प्रयास कर रही है कि कोरोना के बढ़ते संख्या को कम करने के लिए सारे इंतजाम किए जाएं। सरकार अपनी ओर से लोगों को मास्क पहनने के लिए और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए जागरुकर कर रही है। साथ ही लोगों को यह आगह कर रही है कि बेवजह घर से न निकलें और भीड़ न इक्ट्ठा करें। 

बिहार में कैबिनेट बैठक में इन एजेंडों पर लगी मुहर- https://newshaat.com/bihar-local-news/these-agendas-were-stamped-in-the-cabinet-meeting-in-bihar/cid6120165.htm