Movie prime

मेरे देश की धरती कार्यक्रम 4 से, राज्यपाल आर्लेकर और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कार्यक्रम का करेंगे उद्घाटन

 

श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर एवं मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन के तत्वाधान में पाटलिपुत्र की ऐतिहासिक धरती पर भेटनरी कॉलेज ग्राउंड में दिनांक 4 एवं 5 नवंबर 2023 को "मेरे देश की धरती'' एक दीप भारत माता के नाम कार्यक्रम ''माँ भारती दीप यज्ञ'' के रूप में आयोजन कर रहा है। जिसका उद्घाटन महामहिम राज्यपाल बिहार करेंगे और अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे करेंगे। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशन में चल रहे मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम की पूर्ण आहुति है। 

कार्यक्रम के संयोजक अर्जित शाखत चौबे ने बताया की इसके तहत 11 लाख रंगीन दीपों से अखंड भारत माता की ज्योति छवि बनायी जा रही है जो विश्व रिकॉर्ड में सम्मिलित होगा। आधुनिक न तकनीक के सहारे निर्मित यह कलाकृति विश्व रिकार्ड में दर्ज किया जाएगा। यह आयोजन माँ भारती की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले सपूतों एवं वीरांगनाओं के स्मृति को समर्पित होगी। इस अवसर पर बिहार के 100 शहीदों से भी अधिक परिवारों को महामहिम राज्यपाल बिहार एवं विशिष्ट जनो द्वारा सम्मानित किया जाएगा। 

आने वाली पीढ़ी में राष्ट्रीयता का भाव जागृत करने हेतु पटना के स्कूल कालेज के विद्यार्थियों की सहभागिता चित्रकला, भाषण, गायन, नृत्य और रूप सज्जा प्रतियोगिता के माध्यम से सुनिश्चित की जा रही है जो प्रातः 9 बजे से दोनों दिवस तक चलेगा और इसके लिए निःशुल्क पंजीकरण होगा।

कार्तिक मास कृष्ण पक्ष के सप्तमी व अष्टमी को होने वाले इस आयोजन में पटना और आसपास की महिला एवं पुरुष दीप दान कर इस भव्य कार्यक्रम को यज्ञ का स्वरुप प्रदान करेंगे। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश के सुविख्यात कलाकार अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से आजादी के अमृत कल का एहसास कराएंगे। विशिष्ट सम्मान पद्मभूषण शारदा सिन्हा को महामहिम के हाथों सम्मनित किया जाएगा। पवन सिंह, मैथली ठाकुर, बृजवासी ब्रदर्स मथुरा आदि प्रमुख रूप से कार्यक्रम में सम्मिलित होगे।