Movie prime

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 13 एजेंडों पर लगी मुहर

 

बिहार के वाल्मीकि नगर में आयोजित हो रही राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे थे वह अब खत्म हो चुकी है। नीतीश कैबिनेट ने आज कुल 13 कैबिनेट पर मुहर लगाई। चर्चा में यह भी है कि आज के इस बैठक में बगहा को जिला का दर्जा देने की मंजूरी मिल सकती थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि मुख्यमंत्री इस बैठक के बाद चंपारण को भी सौगात दे सकते थे। लेकिन यहां भी निराशा हाथ लगी। 

मीटिंग

सरकार ने अब पटना में बापू टावर के निर्माण और ऑडियो विजुअल सिस्टम की योजना के लिए 44 करोड़ 86 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति दी है। इसके अलावा शिक्षा विभाग के तहत माध्यमिक विद्यालयों को भवन मुहैया कराने के लिए पंचायत स्तर पर पहले चरण में कुल 677 उच्च माध्यमिक स्कूलों को उत्क्रमित करने का फैसला सरकार ने लिया है। नीतीश कैबिनेट ने बिहार नगरपालिका नगर योजना यानी टाउन प्लानिंग नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

मीटिंग

पटना के दीघा घाट के पास स्थित भारतीय खाद्य निगम के रीजनल ऑफिस के निर्माण के लिए प्रावधानों में बदलाव को भी मंजूरी दी गई है। सरकार ने पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के लिए प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत केंद्रों के अलावा राज्य सरकार के योगदान के तौर पर16 करोड़ 30 लाख 60 हजार की प्रशासनिक स्वीकृति दी है। उद्योग विभाग के तहत भोजपुर जिले में एथेनॉल प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है। सरकार ने बिहार राज्य वक्फ विकास योजना अंतर्गत अंजुमन इस्लामिया हॉल के पुनर्निर्माण के लिए 50 करोड़ 64 लाख 36 हजार की प्रशासनिक मंजूरी दी है। 

BJP पर जमकर बरसे RJD प्रमुख लालू- https://newshaat.com/bihar-local-news/rjd-chief-lalu-lashed-out-at-bjp-said-delay-in-conducting/cid6080754.htm