Movie prime
BJP पर जमकर बरसे RJD प्रमुख लालू, कहा- जातीय जनगणना कराने में देरी सही नहीं
 

जातीय जनगणना के मुद्दे पर देश में सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। जातीय जनगणना कराए जाने को लेकर सभी पार्टियों को इकट्ठा होने और आंदोलन करने की बात लालू ने कही है। लालू ने कहा कि केंद्र सरकार जातीय जनगणना कराने के मूड में बिल्कुल नहीं है। उन्होंने जातीय जनगणना को बहुत जरूरी बताया है। 

राजद प्रमुख ने कहा कि जनगणना नहीं होने की वजह से केंद्र और राज्य सरकार दिशाहीन होकर बजट बना रही। इससे लोग और पीछे होते जा रहे हैं। जातीय जनगणना किसी जाति के खिलाफ नहीं है। जातीय जनगणना में विलंब और आनाकानी नहीं करनी चाहिए। जातीय जनगणना को लागू करने के लिए हमलोगों को संघर्ष करना पड़ेगा। भाजपा की सरकार जातीय जनगणना कराने के पक्ष में नहीं है। सभी जातियों की जनसंख्या बढ़ी है इनकी माली हालत को देखते हुए बजट बनेगा और लोगों का विकास होगा। सभी संगठनों को इकट्ठा होकर जातीय जनगणना को कराए जाने की जरूरत है।   

लालू प्रसाद ने इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। कहा कि हम जातीय जनगणना लागू कराने के लिए आंदोलन करेंगे। इसके लिए सभी पार्टी के लोगों को भी इकट्ठा होना पड़ेगा। लालू प्रसाद यादव ने जाति जनगणना के लिए संघर्ष करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार जातीय जनगणना नहीं करा रही है और सभी लोगों को सभी राजनीतिक दलों को जो जातीय जनगणना के पक्ष में हैं उनको इसकी लड़ाई लड़नी होगी। 

Marriage Age Bill: लड़कियों की शादी से संबंधित बिल लोकसभा में पेश- https://newshaat.com/national-news/marriage-age-bill-bill-related-to-marriage-of-girls/cid6080626.htm