Movie prime
शराब की जांच के नाम पर पुलिस अधिकारी ने की हद पार, बिना महिला पुलिस के ली बेडरूम में जाकर तलाशी
 

बिहार में शराबबंदी को लेकर बीते कुछ रोज से जो हो रहा है वह जगजाहिर है। वहीं शराबबंदी को मुस्तैदी से लागू कराने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश सरकार तत्पर दिखाई दे रही है। लेकिन जिस तरह से शराबबंदी को रोकने के नाम पर पुलिस अधिकारी होटलों में लोगों के बेडरूम से लेकर बाथरूम तक सभी जगहों पर बड़ी बेशर्मी से घुस जा रही है। लोगों की निजता का हनन करते हुए तलाशी की जा रही है। महिलाओं के कमरे और सामानों को सर्च किया जा रहा है। यह बेशक ही निंदनीय है। निंदनीय इसलिए भी कि महिलाओं के कमरे की तलाशी बिना महिला पुलिस के लिए जा रही है। 

पटना के रामकृष्णा नगर स्थित एक विवाह स्थल का वीडियो सामने आया है जिसमें पटना पुलिस के जवान शादी समारोह में आए लोगों के कमरों की तलाशी कर रहे है। इस दौरान उनके साथ महिला पुलिसकर्मी भी नहीं थी। बार-बार तलाशी कर रहे पुलिस अधिकारी कह रहे है ऊपर से बहुत प्रेशर है। लड़के वाले शराब लाते है , बाराती शराब पीते है लेकिन हम क्या करें ऊपर से आर्डर है सर्च करने का। इस तरह पुलिस वाले उन कमरों में जाते हैं जहां दुल्हा-दुल्हन होते हैं। पुलिस उन कमरों में भी छानबीन करती है जिनमें शादी के लिए महिलाएं तैयार हो रही होती हैं।

पीएम

बता दें कि राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया था। इसके अनुसार पटना में अगर आपने किसी मैरेज या बैंक्वेट हॉल में शादी-ब्याह से लेकर कोई दूसरा पारिवारिक कार्यक्रम किया तो सरकार आपके निजी कार्यक्रम की हर गतिविधि को कैमरे में कैद कराएगी। इसके तहत मैरेज या बैंक्वेट हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यही नहीं थाने की पुलिस, एसडीओ और डीएसपी को भी यह आदेश दिया गया है कि वह निजी कार्यक्रम में जाकर चेक करें। 

सरकार का नया फरमान, शादी-ब्याह के हर कार्यक्रम पर होगी CCTV की नजर- https://newshaat.com/bihar-local-news/governments-new-decree-every-program-of-marriage-will-be-mo/cid5790967.htm