Movie prime
JDU प्रवक्ता ने झारखंड की तर्ज पर तेजस्वी को दी नसीहत, कहा- सहयोगी पार्टी से सीख लें, पहले करें पढ़ाई पूरी
 

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो 54 साल की उम्र में इंटर की परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती। महतो के इस कथन के बाद बिहार में राजनीतिक हमले होने लगे हैं।  जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बिना नाम लिए तेजस्वी यादव को फिर से पढ़ाई करने की सलाह दे दी है। नीरज कुमार ने कहा कि राजद को सहयोगी दल से सीख लेनी चाहिए। गठबंधन दल को एक दूसरे का सम्मान और सहयोग करना चाहिए। यहां आपके जानकारी के लिए बता दें कि झारखंड की झारखंड मुक्ति मोर्चा( झामुमो) सरकार में राजद भी साझीदार है।

नीरज कुमार ने कहा, " तेजस्वी यादव को जगरनाथ महतो से सीख लेनी चाहिए कि किस तरह से 54 साल की उम्र में शिक्षा का महत्व समझते हुए वह इंटर की परीक्षा दे रहे हैं। उनसे विपक्ष के नेता को यह सीख लेनी चाहिए कि वह भी अपनी शिक्षा दीक्षा को आगे बढ़ा सकते हैं।" नीरज कुमार ने कहा कि विपक्ष के नेता किसी भी तरह चिंता ना करें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर पंचायत में स्कूली शिक्षा की बेहतर व्यवस्था की है। माध्यमिक शिक्षा भी बेहतर हो चुकी है। तेजस्वी कहीं से भी अपनी माध्यमिक पढ़ाई पूरी करें और एक मिसाल कायम करें।


 बता दें, तेजस्वी यादव आठवीं पास है। अक्सर उनकी शिक्षा को लेकर विपक्ष हमलावर रहता है। ऐसे में उनकी अक्सर फजीहत होती रही है।जदयू अक्सर तेजस्वी को दसवीं फेल बताता है। भले वह राजनीति में बेहतर काम कर रहे हों और उन्हें लगातार सफलता मिलती रही हो, लेकिन विपक्ष उनके शिक्षा को लेकर सवाल उठाता रहता है। हालांकि, तेजस्वी यादव इसे बहुत बड़ा मुद्दा नहीं मानते हैं और वह सत्तारूढ़ दलों पर लगातार हमला करते रहते हैं। नए वर्ष पर भी तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाया था। बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी निशाना साधा था। अब इसी को लेकर झारखंड के शिक्षा के मंत्री के बहाने जदयू ने तेजस्वी पर निशाना साधा है। 

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी
राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी

इधर, राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं, " सत्तारूढ़ दल को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मुद्दों के आधार पर हड़काते रहते हैं। वह लगातार जन मानस का सवाल उठाते हैं। उन सवालों से सरकार भाग रही है और उलूल जलूल मुद्दा उठाकर घेरने की कोशिश करती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। तेजस्वी यादव आने वाले दिनों में बिहार के मुख्यमंत्री हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता है।" 

गौरतलब है कि झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इस साल झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा ली जाने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होंगे। उन्होंने पिछले साल भी इस परीक्षा का फॉर्म भरा था, लेकिन गंभीर कोविड संक्रमण की वजह से वह परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। वहीं अब इस वर्ष वह इंटर की परीक्षा देंगे। 54 वर्षीय जगरनाथ महतो डुमरी विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हैं। 

डॉक्टरों पर मंडराया कोरोना का खतरा- https://newshaat.com/bihar-local-news/corona-threat-hovers-over-doctors-more-than-12-doctors-of-n/cid6157196.htm