Movie prime

के.के. पाठक ने सभी डीएम को लिखा पत्र, कहा- जातीय गणना में शिक्षक को लगाया जाए लेकिन स्कूल पूरी तरह शिक्षक विहीन न हो

 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. के के पाठक लगातार नए नए फरमान जारी कर रहे हैं. वहीं एक बार फिर के के पाठक ने एक नया आदेश जारी किया है. के के पाठक ने सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि आज से जातीय गणना होने जा रही है जिसमें शिक्षक शामिल होंगे. लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि स्कूलों में पठन पाठन का कार्य प्रभावित नहीं हो. सभी स्कूलों में शिक्षक रहने चाहिए.

Patna high court arrest warrant issued against IAS KK Pathak challenged in  Supreme Court | KK Pathak: शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक के खिलाफ अरेस्ट  वारंट जारी, SC में दी गई

के के पाठक द्वारा सभी जिलों के डीएम को लिखे गये पत्र में कहा गया है कि आज से जातीय गणना फिर से शुरू हो गई है. गणना कार्य में शिक्षकों को भी लगाया गया है. जातीय गणना में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि कोइ भी स्कूल पूरी तरह शिक्षक विहीन न हो जाए. शिक्षकों को केवल जातीय गणना के कार्य में लगाया जाए अन्य कोई प्रशासनिक कार्य इनसे ना लिया जाए.

आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने मंगलवार को जाति आधारित गणना को हरी झंडी दे दी. उसके बाद कई जिलों के जिलाधिकारियों ने गणना कार्य फिर से शुरू करने का निर्देश जारी कर दिया है. इस गणना कार्य में बड़ी संख्या में शिक्षकों को शामिल किया जाता है. इसी को देखते हुए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखा है.