Movie prime
बिहार में आज और कल हो सकती है हल्की बारिश
 

बिहार में मौसम ने अपना रंग बदला है। ठंक के मौसम के बीच अब बिहार में आसमानों में बादल छाए हुए हैं। साथ ही न्यूनतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। बीते 24 घंटों में प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान 11 से 13 डिग्री सेल्सियस एवं अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। प्रदेश का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस गया में दर्ज किया गया। वहीं मंगलवार और बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। 

बुधवार और गुरुवार को शीत दिवस की स्थिति बन सकती है। बिहार के ऊपर चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है और पुरवा के लगातार प्रवाह से बारिश की अनुकूल स्थिति बनी हुई है। मौसमविदों के अनुसार कई हिस्सों में मध्यम तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने के भी आसार हैं।

मौसम विभाग

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने 28 दिसंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट, जबकि 29 दिसंबर के लिए येलो अलर्ट जारी कर कहा है कि सूबे में एक दो जगह बिजली गिरने की भी घटना हो सकती है। विशेषकर राज्य के दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम के जिलों में मेघ गर्जन की स्थिति बनेगी। 

मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम बिहार और इसके आसपास बना हुआ है। सतह से 0.9 किलोमीटर ऊपर दक्षिण पूर्वी हवा का प्रसार हो रहा है। इससे उच्च दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इसके परिणामस्‍वरूप पटना सहित कई अन्य भागों में बादल छाए रहे और मौसम शुष्क बना रहा। अब 28 और 29 दिसंबर को हल्के से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है। 

नीतीश सरकार के मंत्री को विशेष राज्य के बारे में नहीं है पता- https://newshaat.com/bihar-local-news/the-minister-of-nitish-government-does-not-know-about-the/cid6118115.htm