Movie prime
मांझी ने दिया बड़ा बयान, कहा- केंद्र सरकार के सामने JDU बैकफुट पर आ गई है
स्पेशल स्टेटस बिहार का हक है और हम इसे लेकर रहेंगे. इसके लिए चाहे जो भी संघर्ष करना पड़े, हम करेंगे.
 

बिहार को विशेष दर्जा दिलाने के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) प्रमुख जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है। सत्ता में साझेदारी रखने वाली हम पार्टी ने अपनी सहयोगी पार्टी जदयू पर जुबानी हमला किया है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर पीछे हटने के बाद जीतन राम मांझी ने जदयू की निंदा करते हुए कहा कि जदयू केंद्र सरकार के सामने बैकफुट पर आ गई है। 

जीतन राम मांझी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर कहा कि बिहार को विशेष दर्जा दिलाने का एजेंडा कायम रहेगा। स्पेशल स्टेटस बिहार का हक है और हम इसे लेकर रहेंगे। इसके लिए चाहे जो भी संघर्ष करना पड़े, हम करेंगे। साथ ही मांझी ने कहा कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध करते हैं कि वह एक कमेटी बनाएं। यह कमेटी फिर से प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मिलकर बिहार को विशेष राज्य की दर्जा दिलाने की मांग करे। किसी भी कीमत पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना है। हम बिहारी हैं, हम थकते नहीं हैं, न हारते हैं, न झुकते हैं।

गौरतलब है कि बिहार सरकार में योजना विकास और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बीते दिनों कहा था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते करते हमलोग थक गए हैं। केंद्र सरकार ने इसके लिए कमेटी का भी गठन किया। इसकी रिपोर्ट भी आई लेकिन कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा था कि मांग करने की एक सीमा होती है। अब कितने दिनों तक मांग करें। हालांकि, बिहार को सभी क्षेत्रों में विशेष मदद की जरुरत है। विजेंद्र यादव ने कहा कि बिहार को विशेष मदद मिलनी चाहिए। केंद्र में कोई भी सरकार को बिहार सरकार यह मांग करती रहेगी। 

जातीय जनगणना की मांग के बीच JDU ने एक बार फिर बिहार को विशेष दर्जा देने की बात कही- https://newshaat.com/bihar-local-news/amidst-the-demand-for-caste-census-jdu-once-again-talked/cid5342109.htm