Movie prime
जातीय जनगणना की मांग के बीच JDU ने एक बार फिर बिहार को विशेष दर्जा देने की बात कही
 

बिहार सरकार की मांगों को केंद्र के द्वारा कई बार ठुकाराए जाने के बाद अब जदयू ने साफ कर दिया है कि मोदी सरकार से बिहार के लिए विशेष दर्जा की मांग नहीं किया जाएगा। जदयू की ओर से कहा गया है कि अब कितना मांग करें, मांग करते-करते थक गए, कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बता दें, इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना को लेकर भी कहा था कि यह देश के लिए जरूरी है और जातीय जनगणना होनी चाहिए।  

बिहार सरकार में योजना विकास और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते करते हमलोग थक गए हैं। केंद्र सरकार ने इसके लिए कमेटी का भी गठन किया। इसकी रिपोर्ट भी आई लेकिन कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि मांग करने की एक सीमा होती है। अब कितने दिनों तक मांग करें। हालांकि, बिहार को सभी क्षेत्रों में विशेष मदद की जरुरत है। विजेंद्र यादव ने कहा कि बिहार को विशेष मदद मिलनी चाहिए। केंद्र में कोई भी सरकार को बिहार सरकार यह मांग करती रहेगी। 

बिहार सरकार में जदयूू कोटे से मंत्री बने विजेंद्र यादव मुख्यमंत्री के काफी करीबी माने जाते हैं। ऐसे में बिहार को विशेष दर्जा दिलाने के मुद्दे पर उनके इस बयान के बाद भाजपा और जदयू में तल्खी और बढ़ सकती है। इधर जातीय जनगणना के मुद्दे पर पहले से ही भाजपा और जदयू में तकरार की स्थिति बनी हुई है। जहांं एक ओर जातीय जनगणना पर केंद्र के फैसला का बिहार भाजपा समर्थन कर रही है वहीं दूसरी ओर जदयू इसका विरोध करते दिखाई दे रही है।

Bihar: भारत बंद को भारतीय जनपरिवार पार्टी का समर्थन- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-bharatiya-jan-parivar-partys-support-to-bharat-bandh/cid5341537.htm