Movie prime

पीएम मोदी के 'हनुमान' मिला रहे हैं तेजस्वी के सुर में सुर, पूछा- 19 लाख रोजगार के वादे का क्या हुआ?

चिराग ने कहा कि सच तो यह है कि राज्य सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है और लगातार बिहार के लोग पलायन करने पर मजबूर हैं.
 

लोक जनशक्ति पार्टी ( लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान गाहे-बगाहे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहते हैं। लेकिन इस बार तो उन्होंने थोड़ा आगे बढ़ कर भाजपा को भी लपेटे में ले लिया है। दरअसल, इन दिनों लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सुर में सुर मिलाते दिखाई दे रहे हैं। चिराग पासवान इन दिनों तेजस्वी के सभी मुद्दों पर हां में हां मिला रहे हैं। बेरोजगारी के मुद्दे पर तेजस्वी की तरह चिराग ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

चिराग ने कहा कि सरकार में बैठे लोग ही बेरोजगारी पर विपक्ष से सवाल कर रह हैं, जबकि उन्हें जवाब देना चाहिए। जो लोग 19 लाख रोजगार का वादा कर सरकार में आए हैं, वह अभी तक क्या कर रहे हैं? क्या बिहार से पलायन रुक गया है? क्या बेरोजगार लोगों को बिहार में रोजगार मिल रहा है? चिराग ने कहा कि सच तो यह है कि राज्य सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है और लगातार बिहार के लोग पलायन करने पर मजबूर हैं। हालांकि, प्रत्यक्ष रूप से चिराग पासवान ने यहां राज्य सरकार का नाम लिया है, लेकिन '19 लाख रोजगार' की बात कर के उन्होंने कहीं न कहीं न मोदी सरकार पर भी निशाना साधा है। मालूम हो कि 19 लाख रोजगार देने का दावा बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा सरकार ने ही किया था।  

बीते दिनों जदयू की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा था कि 9वीं पास लोग बिहार में रोजगार की बात कर रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 15 सालों में लोगों को कितना रोजगार दिया गया है। इसका आंकड़ा एक बार निकालकर देख लें। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के तहत बिहार में महिला पुलिस की बहाली के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। ललन सिहं ने कहा कि सरकार ने 3 लाख 49 हजार नौजवानों की भी बहाली की है। बिहार में कानून का राज स्थापित करने के लिए नीतीश सरकार की सराहना करते हुए कहा कि आने वाले समय में नीतीश कुमार का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। 

जानिए किस बात पर बिहार के शिक्षा मंत्री ने किया तेजस्वी का समर्थन- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-education-ministers-taunt-on-rjd-said-tejashwi-is-doi/cid5191189.htm