Movie prime

पटना के नेपालीनगर में करीब 40 झोपड़ियों में लगी आग

 

राजधानी पटना के राजीव नगर स्थित नेपालीनगर में करीब 40 झोपड़ियों में गुरुवार की सुबह आग लग गई. आग की लपटों ने देखते-देखते विकराल रूप ले लिया. इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आग कैसे लगी, अभी इसका पता नहीं चल सका है. आग लगने की वजह कोई सिलेंडर ब्लास्ट बता रहा तो कोई शॉर्ट सर्किट. 

आग लगने पर क्या करें?? (what to do when a fire) | आपकी सहेली ज्योति देहलीवाल


जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. मौके पर पुलिस भी पहुंची. स्थानीय कुछ लोगों ने कहा कि आग लगने के बाद करीब डेढ़ से दो घंटे के बाद जिला प्रशासन और अग्निशमन की गाड़ी पहुंची. इससे लोग उग्र हो गए. उग्र लोगों ने प्रशासन पर पत्थर भी चलाए. घटना के बाद अफरातफरी मच गई.

Fire Safety Tips: आग लगने पर ऐसे बरतें सावधानी, ये 10 टिप्स बचा सकते हैं कई  ज़िंदगियां - In Case Of Fire 10 Important Safety Tips And Precautions

वहीं दूसरी तरफ मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि लगभग 40 झोपड़ियों में आग लगी थी. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने का काम कर रही है. कोई हताहत नहीं है. कुछ लोग उग्र थे जिन्होंने पथराव किया. हालांकि समझाने के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी आती तो इतना नुकसान नहीं होता. लोगों ने कहा कि यहां करीब 250 लोग रहते हैं. आगजनी के बाद लोगों ने आशियाना-दीघा रोड पर राजीव नगर थाना के पास जमकर हंगामा किया और रोड को जाम कर दिया.