Movie prime
नीतीश सरकार का नया फरमान, शराबियों को नहीं मिलेगी नौकरी
 

बिहार में शराबबंदी एक बहुत बड़ा मुद्दा है। शराबबंदी कानून को पालन कराने के लिए सरकार ठोस कदम उठा रही है, कई बड़े फैसले ले रही है। वहीं अब इस कड़ी में सरकार ने कहा है कि राज्य में शराबियों को नौकरी नहीं मिलेगी। सिर्फ सरकारी ही नहीं प्राइवेट सेक्टर में भी काम  करने वालों को दिक्कतें आ सकती हैं। सरकार के द्वारा प्राइवेट सेक्टर में भी शिकंजा कसा जा रहा है। सरकार की सख्ती के बाद आदेश जारी कर अफसरों को जवाबदेह बनाया जा रहा है। इस दौरान बिहार के सभी 38 जिलों में प्रशासन की सख्ती दिख रही है।

जानकारी के अनुसार पटना में अधिकारियों ने होटल से लेकर प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ बैठक कर शराब को लेकर रणनीति बनाई है। बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा था, " शराब की सूचना मिलने पर पुलिस कहीं भी छापेमारी कर सकती है।" अधिकारियों ने बताया कि शराब की हिस्ट्री वाले लोगों को नौकरी नहीं दी जाएगी। कर्मचारियों से शपथ लेने को कहा जा रहा है, जिससे कोई शराब नहीं पीएं। अफसरों को जवाबदेह बनाया जा रहा है ताकि प्राइवेट सेक्टर में भी शराब को लेकर सख्ती बरती जा सके। इसके लिए भविष्य में और सख्ती की तैयारी चल रही है। बिहार के सभी जिलों में शराब को लेकर अलग-अलग रणनीति तय की जा रही है। 

बता दें पटना कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल और आईजी संजय सिंह ने शराबबंदी नियम का सख्ती से अनुपालन कराने के साथ मॉनिटरिंग के लिए सभी जिलों के डीएम, एसपी और अन्य उच्चाधिकारियों के साथ होटल, रेस्टोरेंट, लॉज संचालक के साथ बैठक की है। जिसमें साफ कहा गया है कि ऐसे लोगों को नौकरी पर नहीं रखा जाए, जिसके शराब पीने की हिस्ट्री रही हो। वहीं होटल, बैंक्वेट हॉल के मालिक को सीसीटीवी लगाना जरूरी है। साथ ही सीसीटीवी का लोकेशन बैंक्विट हॉल एवं परिसर में रखना होगा जिससे शादी में शामिल लोगो की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। यही नहीं सरकार की तरफ से टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है, जिसका नंबर 15545/ 18003456268 है। यदि आप किसी शराब पीने वाले व्यक्ति को देखते हैं तो इस टोल फ्री नंबर पर आप फोन कर के सूचना दे सकते हैं।

सरकार का नया फरमान, शादी-ब्याह के हर कार्यक्रम पर होगी CCTV की नजर- https://newshaat.com/bihar-local-news/governments-new-decree-every-program-of-marriage-will-be-mo/cid5790967.htm

लालू यादव ने क्या कह दिया कि सफाई दे रहे हैं जगदानंद- https://youtu.be/qe-H4zf3ZqI