Movie prime
अब घने कोहरे में भी नहीं रद्द होगी फ्लाइट, जानें दरभंगा एयरपोर्ट की नई व्यवस्था
 

बिहार के दरभंगा स्थित एयरपोर्ट से कोहरे के कारण फ्लाइट रद्द होने की समस्या से अब जल्द राहत मिल सकती है। इसके लिए दरभंगा एयरपोर्ट पर एजीएल लाइटिंग सिस्टम को लगाया जा रहा है। इसका एक सर्किट लग कर तैयार हो गया है और दूसरा सर्किट लगाने का काम जारी है। जैसे ही एजीएल यानी एयरपोर्ट ग्राउंड लाइटिंग सिस्टम का यह दोनो सर्किट लग कर तैयार हो जाएगा वैसे ही दरभंगा एयरपोर्ट पर इन लाइट के सहारे कोहरे के बीच भी फ्लाइट को लैंड और टेक ऑफ कराया जाना संभव हो जाएगा। 

ऐसे में ठंड के समय फ्लाइट कैंसिल के कारण यात्रिओं की परेशानी भी कम होगी। लेकिन अभी भी इसके लिए लोगों को थोड़ा इंतजार करना होगा। दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनीष कुमार ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि एजीएल लाइटिंग सिस्टम का एक सर्किट लग कर तैयार है जबकि दूसरे सर्किट को लगाने का काम जारी है। उन्होंने बताया कि जैसे ही यह लाइटिंग सिस्टम पूरी तरह लग कर तैयार हो जाएगा फ्लाइट को खराब मौसम में भी लैंड और टेकऑफ कराया जा सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, दरभंगा एयरपोर्ट की विजीविलिटी फिलहाल 2500 से 3000 है, ऐसे में एजीएल लाइटिंग लग जाने के बाद यह विजीविलिटी घट कर 1600 हो जाएगा। साफ है कि नए साल में कोहरे के कारण फ्लाइट कम रद्द होगी। अगर फ्लाइट रद्द होगी भी तो उनके कुछ टेक्निकल इश्यू हो सकते हैं। फिलहाल 2500 से 3000 विजिबलिटी पर फ्लाइट का आना जाना होता है। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट के खुल जाने से वहां यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है और दरभंगा से देश के लगभग हर एक हिस्से के लिए विमान सेवा जारी है। 

बिहार के मोस्ट वांटेड अयूब खान को STF ने पूर्णिया से पकड़ा- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihars-most-wanted-ayub-khan-caught-by-stf-from-purnia/cid6158085.htm