Movie prime
48 रेलकर्मियों की खुली पोल, ड्यूटी से गायब दिखे, दानापुर डीआरएम ने लिया एक्शन
 

बिहार में इन दिनों सरकारी अफसरों के घर छापेमारी हो रही है। वहीं इस बीच खबर है कि अपनी मर्जी से दफ्तर आने वाले और बिना बताए ड्यूटी से गायब रहने वाले रेलकर्मियों के खिलाफ रेलवे ने अब नकेल कसनी शुरू कर दी है। शुक्रवार को डीआरएम ने अपने मंडल मुख्यालय कार्यालय का ही औचक निरीक्षण कर लेटलतीफी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। 

दानापुर डीआरएम प्रभात कुमार के औचक निरीक्षण में दानापुर मंडल रेल कार्यालय में काम करने वाले रेलकर्मियों की पोल खुल गई। सुबह ठीक 10 बजे दफ्तर पहुंचकर ड्यूटी से अनुपस्थित ऐसे 48 रेलकर्मियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया गया है। सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी सुरजीत सिंह को इस संबंध में निर्देश दिया है। 

पीएम

बिना बताए ड्यूटी से गायब रहने वाले रेलकर्मियों की जब गिनती शुरू हुई तो डीआरएम भौचक रह गए। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल कार्यालय में कुल 48 रेलकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले। निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए रेलकर्मियों के एक एक दिन के वेतन काटने का निर्देश भी डीआरएम ने जारी किया है।  डीआरएम ने वेतन कटौती के आदेश के साथ सभी अनुपस्थित रेलकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश भी दिया है। वहीं, डीआरएम के औचक निरीक्षण से रेलमंडल के सभी विभागों से लेकर बड़े-छोटे स्टेशनों पर रेलकर्मियों में खलबली मच गई है। 

CM हाउस में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी, पुलिस ने पकड़ा तो खुला पोल- https://newshaat.com/bihar-local-news/used-to-cheat-in-the-name-of-getting-a-job-in-cm-house-when/cid6051670.htm