Movie prime
माता-पिता की चिंता हुई कम, ठंड के कारण सरकार ने लिया फैसला, 8वीं कक्षा तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद
 

पटना के स्कूलों में ठंड की वजह से छुट्टी कर दी गई है। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि अब 8 वीं तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश पटना जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा। पटना डीएम के द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बढ़ती हुई ठंड और शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इस वजह से 8 वीं तक के बच्चों का स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेगा। 

नए साल में पटना के लोगों को धूप ने दर्शन नहीं दी। ऐसे में अभिभावक डरे हुए थे कि बच्चों को स्कूल कैसे भेजेंगे। पटना का तापमान रविवार यानी कि आज 14 डिग्री सेंटीग्रेट देखा गया। शिक्षा परियोजना ने 20 दिसंबर को सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया था कि तापमान 7 डिग्री से नीचे होता है तो जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने स्तर से निर्णय लेकर स्कूल बंद कर सकते हैं। हालांकि,पटना का तापमान 7 डिग्री से नीचे नहीं गया है फिर भी कनकनी काफी है। ऐसे में 8वीं तक के स्कूलों को आठ जनवरी तक बंद रखने ने निर्देश से सभी ने राहत की सांस ली।  

स्कूल

मालूम हो कि एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं अब बिहार में भी कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित मरीज पाया गया है। ऐसे में लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं जब कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री से स्कूल बंद करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि बिहार के हालात अभी ठीक हैं। उन्होंने इस पर आगे आकलन करने की बात कही थी। 

प्राइवेट स्कूल एंड वेल्फेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामल अहमद ने कहा कि 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना वैक्सीन 3 जनवरी से दिया जाना है। प्रधानमंत्री ने इसकी घोषणा की है। लेकिन अभी जब स्कूल बंद किए जा रहे हैं तो ऐसे में कोरोना वैक्सीन शत प्रतिशत संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि स्कूल बंद करने का फैसला उचित नहीं है।

बिहार के मोस्ट वांटेड अयूब खान को STF ने पूर्णिया से पकड़ा- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihars-most-wanted-ayub-khan-caught-by-stf-from-purnia/cid6158085.htm