Movie prime

4 नवंबर को विश्व कीर्तिमान का साक्षी बनेगा पटना: अश्विनी चौबे

 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के नेतृत्व में पटना के वेटनरी कॉलेज परिसर में 4 एवं 5 नवंबर 2023 को 11 लाख दीयों से अखंड भारत माता व श्रीरामचरितमानस की ज्योति छवि उकेरी जायेगी.

c

यह विश्व कीर्तिमान का प्रयास होगा. कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार के राज्यपाल 4 नवम्बर को करेंगे. इसमें शहीद व स्वतंत्रता सेनानी परिवार जनों को सम्मानित भी किया जायेगा. इसमें 100 से अधिक कलाकार दीयों से भारत माता की आकृति उकेर रहे हैं. 

x

केंद्रीय मंत्री चौबे ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि 4 व 5 नवंबर को पटना विश्व कीर्तिमान का साक्षी बनेगा. भारत माता की आरती होगी. यह आयोजन मां भारती की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावार करने वाले सपूतों एवं वीरांगनाओं के स्मृति को समर्पित होंगी. इस अवसर पर बिहार के 100 शहीदों से भी अधिक परिवारों को महामहिम राज्यपाल बिहार एवं विशिष्ट जनों द्वारा सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम संयोजक अर्जित चौबे ने बताया कि श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर व मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है. इस मौके पर देश के नामचीन कलाकार देशभक्ति गीत संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे.