Movie prime
एसएफसी की मनमानी के विरुद्ध एकजुट हुए पीडीएस डीलर, CM के गया दौरे के दौरान सौपेंगे ज्ञापन
 

बिहार राज्य खाद्य निगम के टिकारी स्थित गोदाम के कर्मियों की मनमानी के कारण क्षेत्र के हजारों परिवारों को राशन उठाव में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ इनकी मनमानी से ग्रामीणों को होने वाली असुविधा के कारण पीडीएस डीलर्स को जनता के कोपभाजन का शिकार होना पड़ रहा है. वहीं इस मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने कई बार अधिकारी को शिकायत भी की है लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

आपको बता दे कि इसके विरोध में आगामी चार जनवरी को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गया दौरे के दौरान पीडीएस डीलर उनसे मिलकर ज्ञापन सौपेंगे। यह निर्णय शुक्रवार को टिकारी प्रखंड कार्यालय परिसर में फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के प्रखंड इकाई की आपातकालीन बैठक के दौरान लिया गया. इस मौके पर कई बिंदुओं पर विस्तृत रुप से चर्चा की गई. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष उदय नारायण सिंह ने कहा कि टिकारी प्रखंड के 24 में से आठ पंचायतों के जविप्र डीलरों को नवंबर महीने में खाद्यान्न उपलब्ध नहीं कराया गया. जिस कारण इन पंचायतों के हजारों लाभुक खाद्यान्न का उठाव नहीं कर सके. क्षेत्र की जनता के आक्रोश का सामना दुकानदारों को करना पड़ रहा है. उक्त समस्या को लेकर राज्य खाद्य निगम, टिकारी के सहायक प्रबंधक सहित एसडीओ को भी शिकायत की गई, लेकिन आश्वासन के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हुई. सहायक प्रबंधक द्वारा बताया गया कि ट्रांसपोर्ट ठेकेदार के द्वारा टिकारी गोदाम में खाद्यान्न नहीं पहुँचाया गया है, जिसके कारण जविप्र दुकानदारों को खाद्यान्न की आपूर्ति नहीं हो सकी है.

वैसे कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जविप्र दुकानदार सत्येंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि इतना ही नहीं जो दुकानदार वजन कर खाद्यान्न का उठाव करना चाहते हैं, उन्हें गोदाम से खाद्यान्न नहीं दिया जाता है, जबकि बिना वजन खाद्यान्न का उठाव करने वाले दुकानदारों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है. यह सरासर गलत है. इसके अतिरिक्त भी पीडीएस दुकानदारों को अन्य कई समस्यायों से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र समस्यायों का समाधान नहीं हुआ तो प्रखंड के पीडीएस दुकानदार अपनी पॉश मशीन एसडीओ के पास जमा कर देंगे. बैठक को अनुमंडलीय अध्यक्ष धर्मदेव सिंह, सचिव मिथिलेश प्रसाद, उपाध्यक्ष महेश प्रसाद, कोषाध्यक्ष राजीव कुमार, जगरुप यादव सहित अन्य उपस्थित थे. 

Report: Dhiraj Sinha (Gaya) 

Read more at: https://newshaat.com/sports-segment/harbhajan-singh-retires-from-cricket/cid6098940.htm