Movie prime
शराबबंदी को लेकर 16 नवंबर को होगी समीक्षा बैठक: नीतीश कुमार
 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि शराबबंदी की समीक्षा 16 नवंबर को की जाएगी। वहीं इसे लेकर लोगों को जागरुक भी किया जाएगा। 2016 में शराबबंदी कानून लाया गया था। आधे-से-अधिक लोग तो शराब छोड़ चुके हैं। वहीं कुछ लोग हैं जो शराब का सेवन कर रहे हैं। शराब बुरी चीज है। लोगों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने इस दौरान विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, " शराब स्वास्थ्य के लिए लाभदायक नहीं है। महिलाओं के शिकायत के बाद ही हमने सर्वसम्मति से विधानसभा में शराबबंदी कानून लाकर इसे लागू किया था। जिन लोगों के रजामंदी से यह कानून बना आज वह ही इस पर तरह-तरह के बयान दे रहे हैं। " एक साथ खड़े होकर सभी सदस्य ने संकल्प लिया था। वहीं अब 16 नवंबर को शराबबंदी कानून की समीक्षा होगी। साथ ही इसे लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के पीछे जो लोग भी जिम्मेदार होंगे उन पर कार्रवाई होगी। ऐसा करने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

Ad

वहीं कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग बिहार में रहते हैं या जो छठ पर्व की छुट्टियों में बिहार आए हैं लेकिन अब तक कोरोना टीका नहीं ले पाए हैं, वह टीकाकरण करवा लें। साथ ही जो लोग भी बच गए हैं वह जल्द-से-जल्द कोरोना टीका ले लें। उन्होंने कहा कि सभी को फस्ट और दूसरी डोज दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन टीकाकरण में जुटी हुई है।

छठ पर्व को लेकर 22 जिले में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात - https://newshaat.com/bihar-local-news/additional-police-force-deployed-in-22-districts-regarding/cid5718035.htm