Movie prime
RJD के प्रशिक्षण शिविर का दूसरा चरण आज से शुरू
 

राजद का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का दूसरा चरण आज यानी कि सोमवार से शुरू हो गया है। यह शिविर पांच अक्टूबर तक चलेगा। इस प्रशिक्षण के दूसरे चरण में लगभग चार सौ प्रतिभागी भाग लेंगे। इस चरण में उत्तर बिहार के सभी प्रखंड अध्यक्ष और नगर परिषद अध्यक्ष के साथ ही उत्तर बिहार के सभी जिलाध्यक्ष और जिला के प्रधान महासचिव भाग लेंगे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव झंडा फहराकर इस प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इस कार्यक्रम में समापन भाषण देंगे। वहीं पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता इस मौके पर मौजूद रहेंगे। 

इस प्रशिक्षण में पार्टी नेताओं के आम लोगों से जुड़ाव को विस्तारित करने के संबंध में जानकारी दी जाएगी। प्रशिक्षण का उद्देश्य प्रतिभागियों को वैचारिक रूप से और भी अधिक सुदृढ़ करना है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर के दूसरे चरण में लगभग चार सौ प्रतिभागी भाग लेंगे। इस चरण में उत्तर बिहार के सभी प्रखंड अध्यक्षों और नगर परिषद अध्यक्षों के साथ ही उत्तर बिहार के सभी जिलाध्यक्ष और जिला के प्रधान महासचिव भाग लेंगे। यहां आपको बता  दें, 21 और 22 सितबंर को हुए प्रथम चरण के प्रशिक्षण शिविर में दक्षिण बिहार के प्रखंड अध्यक्ष भाग ले चुके हैं। 

बता दें, प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभागियों के भोजन, नास्ता और मेडिकल की व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण में आये हुए प्रतिभागियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए विभिन्न कमिटियों का गठन किया गया है। वहीं शिविर में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का पंजीयन किया जाएगा, जिसके लिए विभिन्न प्रमंडलों के लिए अलग-अलग काउन्टर बनाए गए हैं। पंजीयन के साथ ही सभी प्रतिभागियों को समाजवादी साहित्य और प्रशिक्षण से जुड़े अन्य सामग्री दी जाएगी। 

गोपालगंज की बेटी ने राज्य स्तरीय पारा ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जीता गोल्ड: https://newshaat.com/bihar-local-news/gopalganjs-daughter-won-gold-in-state-level-para-taekwondo/cid5393372.htm