Movie prime
पटना समेत बिहार के 31 जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
 

राजधानी पटना समेत बिहार के 31 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटें तक यहां हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर 29 सितंबर तक बिहार के सभी हिस्से में ग्रीन अलर्ट जारी किया है।  

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व और दक्षिण मध्य बंगाल की खाड़ी पर बने एक चक्रवाती हवा के क्षेत्र के प्रभाव से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल के तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इससे संबंधित एक च्रकवाती हवा का क्षेत्र फैला है, जो अगले 24 घंटे में और प्रभावी हो जाएगा। इस मौसमी कारणों से वायु मंडल में नमी की मात्रा में काफी तेजी से बढ़ रही है। इस कारण से बिहार में अगले 24 घंटे में नमी का प्रभाव दिखने लगेगा। इससे 31 जिलों में बारिश होगी।

दक्षिण पूर्व के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया और दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद के कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं दक्षिण पश्चिम बिहार के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल के साथ उत्तर पश्चिम बिहार के पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर में एक या दो जगहों पर हल्की से मध्य बारिश का पूर्वानुमान है। इस दौरान पूरे राज्य में एक या दो जगहों पर गरज के साथ आकाशीय बिजली को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी है।

Punjab Politics: नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पूर्व CM ने कहा- मैंने पहले ही कहा था-https://newshaat.com/politics/punjab-politics-navjot-singh-sidhu-resigns-from-his-post/cid5348176.htm