Movie prime
आज नवरात्र का आठवां दिन, पटना के इन पंडालों में भीड़
 

दशहरा का पर्व चल रहा है। आज नवरात्र के आठवां दिन है आज देवी दुर्गा के 'महागौरी' स्वरूप की उपासना की जाती है। देवी महागौरी की पूजा को महाअष्टमी की पूजा के रूप में भी जाना जाता है। देशभर के मंदिरों में देवी दुर्गा के उपासक आज महाअष्टमी की पूजा करेंगे। दशहरा के मौके पर राजधानी के कई इलाकों में बेहतरीन पंडाल लगाए गए हैं। 

दशहरा के अवसर पर पटना में लगने वाले पंडाल की बात करें तो पटना का डाक बंगला और बोरिंग रोड इलाका पूजा पंडाल के लिए काफी फेमस है। हालांकि, इस बार इन इलाकों में भव्य पूजा पंडाल नहीं बने हैं। ऐसे में अगर किसी को भव्य पूजा पंडाल देखना है तो वे बेली रोड के रास्ते खाजपुरा से सगुना मोड़ तक जाएं। इस दौरान उन्हें रास्ते में रुकनपुरा, गोला रोड और आरपीएस के इलाके में भव्य पूजा पंडाल देखने को मिलेंगे। ऐसे में इन पंडालों में आज काफी भीड़ उमड़ने की संभावना है। हालांकि, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। बता दें, आज महाअष्टमी की पूजा है। इसके बाद नवमी तिथि होगी, जिसमें हवन-पूजन कर नवरात्र के अनुष्ठान की पूर्णाहुति की जाएगी। 

Bihar: CNG गाड़ियां खरीदने के लिए बिहार सरकार देगी 7.50 लाख रुपये- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-bihar-government-will-give-rs-750-lakh-to-buy-cng/cid5477995.htm