Movie prime
आज LJP के दोनों गुटों का चुनाव चिन्ह होगा फाइनल, उपचुनाव को लेकर चिराग कर सकते हैं उम्मीदवार की घोषणा
 

चुनाव आयोग की ओर से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के चिन्ह को फ्रिज किए जाने के बाद भी चिराग पासवान के गुट द्वारा उम्मीदवार उतारने की तैयारी चल रही है। चिराग गुट वाली लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने इसकी पुष्टि कर दी है। अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने के लिए चिराग पासवान की तरफ से चुनाव आयोग से नए सिंबल की मांग की गई है।

चिराग पासवान ने अपने तरफ से गैस सिलेंडर, हेलीकॉप्टर और एक साथ खड़े तीन आदमी के प्रतिक चिन्ह को बतौर चिन्ह को देने की मांग की है। एक आम चर्चा है कि चिराग को आयोग की ओर से यह सिंबल सोमवार को ही मिल जाता। लेकिन अब यह सिंबल मंगलवार की दोपहर को मिलेगा। वहीं आज शाम तक चिराग गुट की ओर से उपचुनाव के उम्मीदवार की घोषणा हो सकती है। वहीं लोजपा (पारस) की ओर सिलाई मशीन, बक्सा और कप-प्लेट चुनाव चिन्ह का विकल्प दिया है। 

बता दें, चुनाव आयोग ने लोजपा पर दावे की लड़ाई को लेकर पार्टी के चुनाव चिह्न को फ्रीज कर दिया। इसके बाद लोजपा के दोनों गुटों को आयोग ने दस्तावेज सौंपने, पक्ष रखने, पार्टी का नाम देने और चुनाव चिह्न के साथ हाजिर होने का निर्देश दिया गया था, लेकिन कोई भी गुट इसे लेकर 4 अक्टूबर तक आयोग के समक्ष नहीं गया। चर्चा है कि 5 अक्टूबर को दोनों पक्ष आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। 

NITI Aayog की रिपोर्ट पर बोले CM, कहा- काम करने का तरीका सही नहीं- https://newshaat.com/bihar-local-news/cm-said-on-the-report-of-niti-aayog-said-the-way-of-working/cid5395511.htm