Movie prime
भ्रष्ट अधिकारियों से मिले हुए थे EOU के दो इंस्पेक्टर
 


बिहार में अवैध बालू खनन के मामले में भ्रष्ट अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इस बीच खबर है कि अवैध बालू खनन मामले में अफसर बनाए गए जिम्मेदार ही भ्रष्ट अधिकारियों के साथ मिल जा रहे हैं। आर्थिक अपराध इकाई के दो इंस्पेक्टर ही अब इस मामले में गिरफ्तार हो गए हैं। गिरफ्तार अधिकारियों पर गोपनीयता भंग करने, अनुशासनहीनता, घोर लापरवाही एवं अयोग्य होने के आरोप हैं।

पीएम

दरअसल, बालू के अवैध खनन मामले में आरोपी अफसरों की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ी कार्रवाई करते इस मामले में ईओयू के ही दो इंस्पेक्टरों नसीम अहमद और ललन कुमार को सस्पेंड कर दिया है। यह दोनों अफसर पहले से ही भ्रष्ट अधिकारियों को पहले से ही छापेमारी की सूचना दे देते थे। यह दोनों अफसर बालू के अवैध खनन से जुड़े मामले में अनुसंधानकर्ता (आईओ) थे। ईओयू की इंटरनल इंटेलीजेंस विंग को इसकी भनक लगी और फिर मामले की जांच शुरू हुई। जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद इन दोनों पुलिस इंस्पेक्टरों को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। अब इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही भी शुरू की जाएगी।

पंजाब में 'लिंचिंग' को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना- https://newshaat.com/politics/rahul-gandhi-targets-modi-government-over-lynching-in-punja/cid6079991.htm