Movie prime
बिहार के दो और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, CM और शाहनवाज केवल निगेटिव
 


बिहार सरकार के मंत्रियों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री और दो मंत्री बुधवार को संक्रमित पाए गए थे। बुधवार की शाम तक एक और मंत्री के संक्रमित होने की खबर सामने आई। वहीं अब दो और मंत्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव बताई जा रही है। राज्य सरकार में कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह के साथ साथ खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम की तबीयत भी खराब है। यह दोनों भी कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं। 

ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य के अब तक के जितने भी मंत्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनमें से ज्यादातर मुख्यमंत्री के समाज सुधार अभियान वाले कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 4 जनवरी को औरंगाबाद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शामिल होने वाले मंत्रियों में से केवल एक मंत्री ही अब तक कोरोना निगेटिव हैं। बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब तक कोरोना से बचे हुए हैं। वहीं औरंगाबाद के कार्यक्रम में शामिल होने वाले मंत्री सुनील कुमार, अमरेंद्र प्रताप सिंह, संतोष कुमार सुमन, जनक राम संक्रमित पाए गए हैं। 

पीएम

मालूम हो कि दोनों उप मुख्यमंत्री के अलावा राज्य सरकार में शामिल मंत्री सुनील कुमार, अशोक चौधरी कोरोना पॉजिटिव हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद सरकार में हड़कंप मच गया है। इधर, राज्य में आज से रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई पाबंदी जारी की है जो 21 जनवरी तक लागू रहेगा। एक बार फिर से सभी धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, स्टेडियम, जिम, पार्क को आम लोगों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। 8वीं तक के सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान बंद कर दिए गए हैं। सभी दुकानें रात 8 बजे तक ही खुल सकेंगी। शादी में डीजे और बारात-जुलूस की इजाजत नहीं होगी। शादी, अंतिम संस्कार और श्राद्ध कार्यक्रम में 50 व्यक्तियों की सीमा रहेगी। 

नीतीश कैबिनेट में फटा कोरोना का 'बम', दोनों डिप्टी CM समेत 4 मंत्री पॉजिटिव- https://newshaat.com/bihar-local-news/coronas-bomb-explodes-in-nitish-cabinet-4-ministers-includi/cid6174304.htm