Movie prime
बिहार में Unlock-7 की गाइडलाइन जारी, नए दिशा- निर्देश 26 सितंबर से होंगे लागू
 

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बिहार सरकार ने हालात का जायजा लेते हुए राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के विद्यालय खोलने का आदेश दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी साझा की है। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए नीतीश सरकार ने 26 सितंबर से 15 नवंबर तक राज्य में अनलॉक-7 को लागू किया है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है, " कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है।  " वहीं सरकार ने कहा कि आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस तथा भीड़ प्रबंधन हेतु जिला प्रशासन आदेश निर्गत करेंगे। कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जांच कराई जाएगी। 

null


मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाएगा। पूर्व के शेष निर्णय जारी रहेंगे। अभी भी कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी जरूरी है। यहां आपको बता दें कि इससे पहले 6 अगस्त को राज्य सरकार ने अनलॉक-6 की घोषणा करते हुए स्कूल, जिम, मॉल और सिनेमा हॉल समेत अन्य चीजों को खोलने की इजाजत दी थी। वहीं राज्य सरकार ने सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन पर से भी प्रतिबंध हटा लिया था। राज्य में अनलॉक-6 के दिशा- निर्देश 25 सितंबर तक लागू रहेंगे।

जातीय जनगणना को लेकर भड़के लालू यादव, पूछा- BJP-RSS को पिछड़ों से इतनी नफरत क्यों?- https://newshaat.com/bihar-local-news/lalu-yadav-furious-over-caste-census-asked-why-bjp-rss/cid5282510.htm