Movie prime
जातीय जनगणना को लेकर भड़के लालू यादव, पूछा- BJP-RSS को पिछड़ों से इतनी नफरत क्यों?
 

देश में जातीय जनगणना को लेकर बवाल मच रहा है। इस बीच केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया है कि जाति आधारित गणना नहीं कराई जाएगी। केंद्र सरकार के इस रुख से बिहार सरकार को बड़ा झटका लगा है। वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केंद्र के इस रुख पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। लालू यादव ने भाजपा और आरएसएस को पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के साथ छल करने वाला बताया। 

जातीय जनगणना पर केंद्र का रुख साफ होने के बाद से लालू यादव लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर के केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला। लालू यादव ने एक लगातार दो ट्वीट्स किए। लालू यादव ने लिखा, " भाजपा- आरएसएस पिछड़ा/अतिपिछड़ा वर्ग के साथ बहुत बड़ा छल कर रही है। अगर केंद्र सरकार जनगणना फॉर्म में एक अतिरिक्त कॉलम जोड़कर देश की कुल आबादी के 60 फीसदी से अधिक लोगों की जातीय गणना नहीं कर सकती तो ऐसी सरकार और इन वर्गों के चुने गए सांसदों व मंत्रियों पर धिक्कार है।" इनका बहिष्कार होना चाहिए।  

वहीं एक अन्य ट्वीट में लालू यादव ने लिखा कि जनगणना में सांप-बिच्छू, तोता-मैना, हाथी-घोड़ा, कुत्ता-बिल्ली, सुअर-सियार समेत सभी पशु-पक्षी पेड़-पौधे गिने जाएंगे लेकिन पिछड़े-अतिपिछड़े वर्गों के इंसानों की गिनती नहीं होगी। उन्होंने सवाल पूछा कि भाजपा-आरएसएस को पिछड़ों से इतनी नफरत क्यों? इसके बाद लालू यादव ने कहा कि जातीय जनगणना से सभी वर्गों को भला होगा। साथ ही सबती असलियत सामने आएगी। 

ओसामा ने तेजप्रताप को दिया शादी का कार्ड, अब शहाबुद्दीन के घर आएंगी खुशियां- https://newshaat.com/bihar-local-news/osama-gave-the-wedding-card-to-tej-pratap-now-happiness/cid5282162.htm