Movie prime
एक बार फिर बदलेगा मौसम, पटना समेत 13 जिलों में आज बारिश की चेतावनी
 

राजधानी पटना समेत बिहार के मौसम का रुख एक बार फिर बदल रहा है। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यह हालात बन रहे हैं। पछुआ और दक्षिण पछुआ हवा का प्रवाह बन रहा है। इसके प्रभाव से दक्षिण पश्चिम और दक्षिण मध्य भाग के एक या दो स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है। नए साल की शुरुआत के बाद जिस तरह बारिश हुई थी। वैसे ही एक बार फिर बारिश हो सकती है। यह जानकारी पटना मौसम विभाग की ओर से दी गई है। मंगलवार और बुधवार को पुरवा चलने की वजह से हल्की बारिश के साथ बादलों की गरज भी सुनाई दे सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के एक-दो नहीं बल्कि कई जिलों में मेघ गर्जन और हल्की बारिश हो सकती है। इनमें गया, नालंदा, पटना, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई और खगड़िया के एक और दो स्थानों पर बिजली चमकने और मेघ गर्जन के साथ बूंदाबांदी का अनुमान है। वहीं सोमवार को सामान्य से चार डिग्री की बढ़ोतरी के साथ पटना का अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री रहा। साथ ही 12.1 डिग्री के साथ अगवानपुर सहरसा जिलों का सबसे ठंडा शहर रहा। पश्चिमी विक्षोभ की मजबूती के कारण प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। सोमवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहे। 

हरियाणा सरकार का फैसला, 26 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद- https://newshaat.com/national-news/haryana-government-decision-schools-and-colleges-closed-t/cid6204616.htm