Movie prime

योगी ने दलितों के घर खाया खाना तो मांझी ने पूछा- "कब तक छिनोगे हमारा निवाला?"

 

बिहार में जहां एक तरफ भाजपा के नेताओं की दुर्दशा हो रही है। वहीं दूसरी ओर एनडीए में जदयू की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ( हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को जलील कर रहे हैं। मालूम हो कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी यूपी के गोरखपुर के झुंगिया गेट के समीप दलितों के घर भोज खाने पहुंचे। वहीं इसे लेकर अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने योगी को घेरा है। मांझी ने ट्वीट कर सीएम योगी को निशाना बनाया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, "  चुनाव आया तो कई दलों के नेता दलित/आदिवासी परिवारों के घरों में भोजन करने जाएंगे। दलित/आदिवासियों के विकास का हिस्सा खा जाने वालों, आखिर कबतक हमारे लोगों का निवाला छिनोगे?" मांझी ने ट्वीट के माध्यम से भाजपा को दलितों का अधिकार और हिस्सा छीनने वाला बताया। उन्होंने योगी के इस बड़प्पन को वोट बैंक की राजनीति बताई। हालांकि, मांझी ने अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया है। लेकिन जाहिर है उनका इशारा किस तरफ है। 


इससे पहले मांझी ने सम्राट अशोक वाले बहस में जाति का एंगल जोड़ कर भाजपा पर निशाना साधा था। मांझी ने तब ट्वीट कर लिखा था, " कुछ लोग सम्राट अशोक का अपमान सिर्फ इसलिए कर रहें है कि वह पिछड़ी जाति से थे। ऐसे सामंती लोग नहीं चाहतें हैं कि कोई दलित/आदिवासी/पिछड़ा का बच्चा सत्ता के शिर्ष पर बैठे। राष्ट्रपति से आग्रह है कि हमारे शैर्य के प्रतिक सम्राट अशोक पर टिप्पणी करने वालों का पद्म सम्मान वापिस लें। "

मालूम हो कि हाल ही में वरिष्ठ लेखक और नाटककार दया प्रकाश सिन्हा ने एक इंटरव्यू में सम्राट अशोक को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद जदयू के नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई थी। ललन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा समेत कई नेताओं ने केंद्र सरकार से दया सिन्हा को दिए पद्मश्री वापस लेने की मांग की थी। वहीं पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने लेखक दया प्रसाद सिन्हा के लेख के शीर्षक 'औरंगजेब जैसा ही था सम्राट अशोक' की निंदा की। भाजपा मंत्री ने इस शीर्षक का खंडन करते हुए कहा कि एक चक्रवर्ती सम्राट की तुलना मुगलकालीन सम्राट औरंगजेब से करना मनगढ़ंत, असत्य एवं काल्पनिक है। 

सीएम योगी ने मकर संक्रांति के अवसर पर दलित कार्यकर्ताओं के घर खाया खाना
सीएम योगी मकर संक्रांति के अवसर पर दलित कार्यकर्ताओं के घर खाना खाने पहुंचे 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आज गोरखपुर के झुंगिया गेट के समीप दलित के घर भोज में शामिल होने पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि वह इस दलित बस्ती में सुशासन और विकास का संदेश देने और अस्पृश्यता की भावना को पूरी तरह समाप्त करने के संकल्प को पूरा करने के लिए आए हैं। समतामूलक समाज की स्थापना, भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त व्यवस्था यानी सुशासन का हिस्सा है। बता दें मुख्यमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आ रहा है जब उनके ऊपर दलित, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी करने के आरोप लग रहे हैं। यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी कैबिनेट के कई मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं। इनमें दारा सिंह चौहान, स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्मसिंह सैनी आदि शामिल हैं।

भाजपा नेता को ASI ने दी धमकी, कहा- CM का भतीजा हूं- https://newshaat.com/bihar-local-news/all-is-not-well-with-bjp-leaders-in-nitish-stateasi-threate/cid6231380.htm