Movie prime

आखिर क्यों 12 साल बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री आ रहे भारत दौरे पर? जानिए

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी आज 4 मई को भारत आ रहे हैं. बिलावल भुट्टो जरदारी शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCO) के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में शामिल होने के लिए गोवा आ रहे है. पाकिस्तान के कोई विदेश मंत्री करीब 12 साल बाद भारत आ रहे है इससे पहले साल 2011 में  हिना रब्बानी खार  भारत आई थी. 

Pakistan Foreign Minister Bilawal Bhutto Talks About Kashmir at OIC -  कश्मीर की चाह में ही दफन हो जाएगा पाकिस्तान! कंगाल देश के विदेश मंत्री  बिलावल भुट्टो का बयान सुन लीजिए

आपको बता दें कि भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में चीनी विदेश मंत्री किन गैंग, रूस के सर्गेई लावरोव भी शामिल होंगे.हालांकि इस बैठक में जयशंकर और भुट्टो के बीच द्विपक्षीय बैठक होगी या नहीं, ये अभी साफ नहीं है। गोवा में चीन, पाकिस्तान, भारत और रूस के विदेश मंत्रियों के एक मंच पर आने की वजह से SCO संगठन चर्चा में है.

वैसे पाकिस्तान की मीडिया ने बताया है कि बिलावल भुट्टो गुरुवार दोपहर दो बजे कराची से निकलेंगे. वो शाम को पांच बजे तक गोवा पहुंच जाएंगे. वैसे तो 1947 से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते तनावपूर्ण रहे हैं. लेकिन बिलावल भुट्टो का दौरा ऐसे वक्त हो रहा है जब रिश्ते सबसे बुरे दौर में चल रहे हैं. कई सालों से भारत और पाकिस्तान के नेताओं ने एक-दूसरे देश की यात्रा भी नहीं की है.

Pak Foreign Minister Bilawal Bhutto tweeted before coming to India, भारत  आने से पहले पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने किया ट्वीट, गोवा के SCO  सम्मेलन में शामिल होने को ...