Movie prime

बाबा मंदिर को जोड़ने वाले सभी पहुँच पथ को रखे अतिक्रमण मुक्त : विशाल सागर

उपायुक्त ने बाबा मंदिर व आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण कर बसंत पंचमी को लेकर विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विशाल सागर ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुँचकर सुरक्षा व्यवस्था व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस दौरान उपायुक्त ने मंदिर प्रांगण का निरीक्षण कर बसंत पंचमी को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं, श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने मंदिर प्रांगण, क्यू कॉम्प्लेक्स, रुटलाइन के अलावा मंदिर के आस पास के क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं कचड़ा उठाव लेकर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया, ताकी मंदिर के आसपास के क्षेत्रों को चौबीसों घंटे स्वच्छ रखा जा सके।

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने बसंत पंचमी को लेकर बनाये गए सम्पूर्ण रुटलाइन में विशेष साफ सफाई के अलावा क्यू कॉम्प्लेक्स के स्पाईरल लाइन को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही मंदिर प्रांगण को अतिक्रमण मुक्त रखने के अलावा साफ-सफाई के कार्यों को बेहतर बनाने का निर्देश दिया। साथ ही आनेवाले बसंत पंचमी, को लेकर श्रद्धालुओं को हरसंभव सुविधा, स्वास्थ्य-व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। आगे उपायुक्त ने बाबा मंदिर में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर दण्डाधिकारियों व पुलिस प्रतिनियुक्ति के साथ मंदिर प्रांगण व आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की उपलब्धता एवं अन्य सुरक्षा मानकों की वास्तुस्थिति का जायजा लिया। 

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त विशाल सागर ने विधि व्यवस्था, श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं को मिलने वाली व्यवस्थाओं व सुविधाओं को और बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। आगे उपायुक्त ने बाबा मंदिर प्रांगण के अलावा बाबा मंदिर को जोड़ने वाले सभी पहुँच पथ को अतिक्रमण मुक्त बनाए रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया, ताकि आपातकालीन स्थिति से निपटने में किसी प्रकार की समस्या न हो। इसके अलावा निरीक्षण के क्रम में पूजन सामग्रियों के विक्रय में लगे जेएसलपीएस कि दीदियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने उनके कार्यों व प्रयासों की सराहना की।

इस दौरान उपरोक्त के अलावा नजारत उपसमाहर्ता शैलेश कुमार सिंह, सहायक नगर आयुक्त, मुख्य प्रबंधक रमेश परिहस्त, प्रबंधक प्रकाश मिश्रा, विद्युत विभाग के अभियंता, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित अधिकारी व मंदिर कर्मी आदि उपस्थित थे।