Movie prime

आर्किटेक्ट विनोद सिंह ईडी दफ्तर पहुंचे, ईडी की पूछताछ शुरू

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी आर्किटेक्ट विनोद सिंह आज ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। खबर लिखने तक ईडी के अधिकारियों द्वारा विनोद सिंह से पूछताछ शुरू कर दी गयी है। बताते चलें कि, पिछले दिनों ईडी ने विनोद सिंह के व्हाट्सएप्प चैट को रिकवर किया था। विनोद सिंह के व्हाट्सएप्प चैट ने कई खुलासे किये थे। इस चैट में सात फरवरी को आईएएस शशि रंजन समेत तीन अफसरों की पोस्टिंग के लिए भेजे गये मैसेज का चैट काफी वायरल हुआ था। इस दौरान एक सूत्र ने दावा किया था कि विनोद सिंह कई दूसरे ब्यूरोक्रेट्स की पोस्टिंग को लेकर भी सक्रिय था। इन ब्यूरोक्रेट्स में कई आईएएस व आईपीएस शामिल हैं। ईडी द्वारा कोर्ट में जो रिपोर्ट सौंपी गयी है, उसमें दावा किया गया है कि विनोद सिंह अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग में सक्रिय रूप से शामिल थे। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जांच के दौरान ईडी को विनोद सिंह के मोबाईल में कई ऑडियो-वीडियो मिले हैं, जिसकी पड़ताल की जा रही है। यह जांचा जा रहा है कि ऑडियो वीडियो का संबंध किन-किन अफसरों या दूसरे लोगों से है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी के आधार पर ईडी की आगे की कार्रवाई शुरू होगी। 

गौरतलब है कि ईडी को विनोद सिंह के आवास पर की गयी छापेमारी के दौरान कई अहम दस्तावेज़ मिले थे। छापेमारी में JSSC की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी भी मिली थी। जिसके बाद ईडी ने झारखंड पुलिस को पत्र लिखकर JSSC की परीक्षा के पेपर लीक मामले में दर्ज प्राथमिकी के बारे जानकारी मांगी थी।