Movie prime

Big Breaking : हेमंत सोरेन आज ही लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

झारखंड के राजनीतिक गलियारों से एक बड़ी खबर आ रही है। हेमंत सोरेन के शपथग्रहण कार्यक्रम में अचानक बदलाव किया गया है। अब वे 7 जुलाई की जगह आज शाम 5 बजे ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में हेमंत सोरेन के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं। विधायक बनने के बाद कल्पना सोरेन अब सक्रिय रूप से सरकार निर्माण में भाग ले रही हैं। इस अवसर पर सीपीआईएमएल के विधायक विनोद सिंह, आरजेडी के विधायक और मंत्री सत्यानंद भोक्ता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी उपस्थित थे।

तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे हेमंत सोरेन
कल, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, और हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। चंपाई सोरेन के इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

चंपाई सोरेन को मिलेगी नई जिम्मेदारी
मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चंपाई सोरेन के नाराज होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन उन्हें अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है। वर्तमान में हेमंत सोरेन झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। सूत्रों के अनुसार, हेमंत सोरेन चंपाई सोरेन को झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पद की नई जिम्मेदारी देने के लिए तैयार हैं। झारखंड की राजनीतिक हलचल में यह एक महत्वपूर्ण मोड़ है, और आने वाले समय में यह देखना दिलचस्प होगा कि यह बदलाव राज्य की राजनीति को किस दिशा में ले जाएगा।