Movie prime

भाजपा HEC को प्राइवेटाइज कर अडानी को गिफ्ट करना चाहती है : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार किसी भी आदिवासी को झारखंड में मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहती है, इसीलिए हमारी सरकार को हटाने की कोशिश की।

राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत आज रांची में हैं। राजधानी रांची के धुर्वा स्थित शहीद मैदान में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने एक बार फिर अडानी और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार किसी भी आदिवासी को झारखंड में मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहती है, इसीलिए हमारी सरकार को हटाने की कोशिश की। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिए झारखंड के आदिवासियों की समस्या उठाते हुए वादा किया कि, अगर कांग्रेस की सरकार आई तो सरना धर्म कोड लागू किया जाएगा । इतना ही नहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने वादा किया कि आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा को उखाड़ फेंका जाएगा और बिना दलितो-आदिवासियों का आरक्षण घटाए हुए पिछड़ों को आरक्षण दिया जाएगा।  

राहुल के भाषण में एक बार फिर अडानी पर ही निशाना रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में जितने भी बड़े ठेके हैं उसे अडानी को दिया जा रहा है । राहुल गांधी ने पीएम मोदी के ओबीसी होने पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पीएम अब कहते हैं देश में सिर्फ दो ही जातियां अमीर और गरीब । राहुल गांधी ने कहा कि पीएम वोट लेते समय अपनी जाति बताने लगते हैं । 

बताते चलें कि, राहुल गांधी ने कोयला मजदूरों की समस्याओं का जिक्र भी किया और कहा कि साइकिल पर दो-दो सौ किलो कोयला लेकर आदिवासी मिलों सफर तय करते हैं। रैली को प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, सुबोधकांत सहाय ने भी संबोधित किया।