Movie prime

प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर भाजयुमो का राजभवन के पास एकदिवसीय धरना, CBI जाँच की उठी माँग

भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा जेएसएससी प्रश्न लीक मामले को लेकर आज राजभवन के समीप एकदिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम किया गया। धरना में शामिल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मराण्डी ने कहा कि राज्य सरकार के विरोध में भाजयुमो के कार्यकर्ता एकत्र होकर राजभवन के पास धरना में शामिल हुए है, यह भ्रष्टाचार सिर्फ नवजवानों के साथ ही नही पूरे प्रदेश के साथ भ्रष्टाचार है। आगे उन्होंने कहा कि जेएसएससी की परीक्षा की तिथि घोषणा से 2-3 दिन पहले से ही लोग मेरे कि इसमें सीट बेचा जा रहा है। 35 लाख से लेकर 50 लाख तक मे सीट बेचा जा रहा है। अभ्यर्थियों की बात सुनकर मन में बेचैनी होती थी कि क्या हो रहा है झारखंड राज्य में। राज्य सरकार के संरक्षण में JSSC के कुकर्म की सजा युवा ही नहीं पूरा प्रदेश भुगत रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि, यह पहले भी ऐसी कई तरह की परीक्षाओ में गड़बड़ी सामने आई थी, लेकिन हेमन्त सरकार मानने को तैयार नही थी लेकिन छात्रो ने जब सड़क पर उतर कर विरोध किया और सारा सबूत दिखाया तो सरकार को स्वीकार करना पड़ा। जब छात्र अपने अधिकार को लेकर सड़क पर उतरते है, तो उसके  ऊपर लाठी चार्ज कर उन्हें घायल किया जाता है। संगीन धाराओ के साथ केस कर डराने की कोशिश की जाती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, मैं शुरू से कह रहा था कि इतना बड़ा पेपर लीक का घोटाला बिना 'उपर' अर्थात मुख्यमंत्री कार्यालय की संलिप्तता के बगैर नहीं हो सकता है। आज यह बात साबित हो रही है। आगे उन्होंने कहा कि यह बातें मैं शुरू से कह रहा था लेकिन आज ईडी ने हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए 539 पन्नों की जो जानकारी कोर्ट में दी है, उसमें लिखा गया है कि हेमंत के करीबी मित्र आर्किटेक्ट विनोद सिंह के मोबाइल और घर से छात्रों की बड़ी संख्या में एडमिट कार्ड बरामद हुए हैं, जिन्हें पैसे लेकर बहाल किया जाना था।

बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, राज्य सरकार को बताना चाहिए कि विनोद सिंह कौन है? पूरा प्रदेश की जनता जानता हैं। देश-विदेश की सपरिवार यात्रा में ये हेमंत सोरेन के साथ साये की तरह चलता है। अब पता चला है कि हेमंत सोरेन ने दलाल बिनोद के साथ मिलकर ज़मीन तो लूटा ही साथ ही माड़ भात खाकर नौकरी की तैयारी करने वाले गरीब बेरोज़गार छात्रों को भी लूट लिया है।

वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शशांक राज ने कहा कि,आज झारखंड का हर युवा छात्र इस भ्रष्ट सरकार से परेशान और तंग हो चुका है।कहा कि 5 लाख का वादा कर के सत्ता में आई सरकार ने झारखंड के युवाओं की चिंता नहीं की, बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वादा झारखंड के युवाओं से किया। उन्होंने आगे कहा कि आज हालत ये है एक परितियोगिता परीक्षा भी सफलता से ये लुटेरी सरकार नहीं करवा पा रही है , सिर्फ युवाओं को केश से डराने का प्रयास ये सरकार कर रही जिसमे ये लोग कभी भी सफल नहीं हो पाएंगे। इस सरकार को युवाओं को बरगलाने के बजाए जेएसएससी चेयरमैन के उपर नामजद एफआईआर करना होगा और पेपर लीक की सीबीआई से निष्पक्ष जांच करवानी होगी और जबतक ऐसा नहीं होगा तब तक युवा मोर्चा सड़कों पर उतरकर अदोलन करते रहेगी।

धरना कार्यकम में मुख्य रूप से प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाइक, महानगर अध्यक्ष वरूण साहू, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रमेश सिंह, पूर्व उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय , रूपेश सिंन्हा, भूपेंद्र सिंह, सूर्यप्रभात, नीरज सिंह, जितेंद्र सिंह पटेल, राजू सिंह, रोहित सिंह रॉनी, पवन पासवान, पूजा सिंह, सुरेश शर्मा, रंजीत नाथ सहदेव, कुंदन कुमार, सचिन साहू, धर्मवीर सिंह, साहित्य पवन, सुभम जैसवाल,अमित अग्रवाल, राजेश साहू, रविंद्र सिंन्हा, विनोद कुमार, विवेकानंद जैसवाल, अमन यादव, तुषार आरव, उज्जवल मिश्रा, राजू पांडे, बसंत पांडे, सनी सिंह, समुंद्र मिर्धा, मदन साहू, सूरज भान सिंह, राहुल गुप्ता, आयुष सिंह,सिद्धांत राम, तन्मय झा सहित सैकड़ों की संख्या में युवा छात्र शामिल हुए।