Movie prime

राहुल की न्याय यात्रा से उत्साहित, JPCC ने लोकसभा के उम्मीदवारों के नाम फाइनल किया

प्रत्येक सीट के कई पहलुओं पर विश्लेषण किया गया, जिसमें क्षेत्र की भौगोलिक, सामजिक, आर्थिक, राजनीतिक एवं जातिगत आंकड़ों की स्थिति के मद्देनज़र निष्कर्ष पर पहुँचने का प्रयत्न किया गया।

आज कांग्रेस मुख्यालय में झारखंड प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी, गुलाम अहमद मीर उपस्थित रहे और इस बैठक में राज्य की लोकसभा की सभी 14 सीटों के विषय पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। इसके साथ ही प्रत्येक सीट के कई पहलुओं पर विश्लेषण किया गया, जिसमें क्षेत्र की भौगोलिक, सामजिक, आर्थिक, राजनीतिक एवं जातिगत आंकड़ों की स्थिति के मद्देनज़र निष्कर्ष पर पहुँचने का प्रयत्न किया गया। इस क्रम में प्रत्येक लोकसभा सीट के तीन-तीन संभावित प्रत्याशियों के नाम को चयनित कर अंतिम निर्णय के लिए आलाकमान को भेजा गया है।

प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में कांग्रेस सभी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लिए कमर कसकर तैयार हो चुकी है। कार्यकर्ता पूरे उत्साह में है भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता से झारखंड में कार्यकर्ताओं के बीच एक नया जोश पैदा हुआ है जो लोकसभा चुनाव तक केंद्र केंद्र की जन विरोधी सरकार के खिलाफ जुनून के रूप में बदल जाएगी और कार्यकर्ताओं का यही जोश केंद्र की नापाक सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी। हम केंद्र सरकार की हर गतिविधि पर गहरी नजर रख रहे हैं और जनता भी खुली आंखों से मोदी सरकार द्वारा देश में किये जा रहे समाज विरोधी कृत्यो को साफ-साफ देख रही है, देश में बदलाव का दौर आने वाला है और इसके लिए हमें पूरी ताकत से चुनाव में लगना होगा। हमारी मेहनत और जनता का साथ देश को बदलाव के नए दौर में ले जाएगी।
 
वहीं प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि चुनाव समिति के सभी सदस्यों ने प्रत्येक सीट पर अपनी राय जाहिर की है और चुनाव समिति के सभी सदस्यों की राय से लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने और गठबंधन तथा प्रत्याशियों के चयन के लिए आलाकमान को अधिकृत कर दिया गया है आलाकमान का निर्णय ही अंतिम निर्णय होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी दल चुनाव लड़ने के लिए सभी सीटों पर तैयारी करती है लेकिन गठबंधन की भी बातें सामने हैं। समय अनुसार गठबंधन पर निर्णय होने के पश्चात इसमें सीटों एवं प्रत्याशियों के संबंध में अंतिम निर्णय आला कमान द्वारा लिया जाएगा।