Movie prime

चाईबासा : लू की चपेट में आने से मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रिंसिपल की मौत

चाईबासा के कुमारडुंगी स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक संजय कुमार भेंगरा की लू लगने से मौत हो गयी। दरअसल, ग्रीष्म अवकाश के बीच 8वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ था। इस दौरान संजय भेंगरा बुधवार को परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों के स्थानांतरण प्रमाण-पत्र निर्गत करने के लिए खूंटी से मोटरसाइकिल से अपने विद्यालय गए थे। गुरुवार को खूंटी लौटने के बाद अचानक घर में उनकी तबीयत बिगड़ी और वे गिर गए जिसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां शुक्रवार को उनका देहांत हो गया।

बताते चलें कि, संजय कुमार 2015 बैच के शिक्षक थे। संजय कुमार भेंगरा के अचानक निधन से जिले के शिक्षकों में कृष्णा देवगम, दामु सुंडी, संजय हेरेंज, नारायण सिरका, दुर्गाचरण तुबिद, राजेन्द्र बिरुवा, योगेश सामड, अमन नाग, क्लेमेंट मिंज ,ललित स्वांसी, प्रभु सहाय बुढ़ आदि ने शोक व्यक्त किया है। शिक्षकों ने कहा कि हमने एक कर्तव्यनिष्ठ और मिलनसार व्यक्ति को अचानक खो दिया है। 

इस बीच पश्चिमी सिंहभूम में जिस तरह से निरंतर तापमान बढ़ते जा रहा है उसे देखते हुए सदर अस्पताल के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने भी आम जनता से अपील की है कि घर से कम निकलें और अधिक से अधिक पानी का सेवन करते रहें। सिविल सर्जन ने आदेश जारी कर गाइडलाइन भी बताया और कहा कि बाहर कम रहें जरूरत के आधार पर ही घर से निकलें ताकि गर्मी से बचा जा सके।