Movie prime

मोदी कैबिनेट में जगह ना मिलने से नाराज़ चंद्रप्रकाश चौधरी ने कह दी बड़ी बात, जानें

 

गिरिडीह लोकसभा सीट से आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी को मोदी कैबिनेट में जगह ना मिलने पर आजसू पार्टी ने नाराज़गी ज़ाहिर की है। दरअसल, आजसू पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों में से एक है। ऐसे में दो बार सांसद रहे चंद्रप्रकाश चौधरी को कैबिनेट में जगह ना मिलने से पार्टी की नाराज़गी अब खुल कर सामने आ गयी है। इस पूरे प्रकरण को लेकर द्रप्रकाश चौधरी का कहना है कि एनडीए के घटक दलों की बैठक में सभी को उचित जगह देने की बात हुई थी, लेकिन मंत्रिमंडल में आजसू पार्टी को दरकिनार किया गया। गठबंधन धर्म के तहत सभी दल को सम्मान मिलना चाहिए और पार्टी स्तर पर हम सभी इस मामले पर विचार कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

गौरतलब है कि आजसू और भाजपा का गठबंधन बहुत पुराना है। आजसू पार्टी कई सीटों पर हार-जीत में निर्णायक भूमिका अदा करती रही है। झारखंड में इस साल विधानसभा चुनाव होना हैं और ऐसे में आजसू के सांसद की नाराजगी सामने आयी है। हालांकि इस मामले में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो की तरफ से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है। 

इधर झामुमो ने केंद्रीय कैबिनेट में राज्य की उपेक्षा का आरोप लगाया है। झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि झामुमो के लिए झारखंड का हित सबसे पहले हैं। आजसू पार्टी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह नहीं मिलना राज्य का अपमान है। उन्होंने संजय सेठ को बाहरी बताते हुए कहा कि राज्य के सांसदों को हिस्सेदारी मिलना चाहिए थाएनडीए ने यहां के सहयोगी संगठन को ठेंगा दिखाने का काम किया। आजसू का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि अब ये लोग उनके पीछे-पीछे घूमते रहेंगे. फिर विधानसभा चुनाव में सीट मांगेगे. फिर ये कैसे कह सकते हैं कि हमारा कमिटमेंट झारखंडी जनों के साथ जुड़ा हुआ है। सहयोगी संगठन का भी सांसद दो बार का है. भूमिपुत्र है, स्थानीय है। उनकी उपेक्षा हुई।