Movie prime

गांडेय विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 4 जून को, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

कोडरमा लोकसभा सीट की मतगणना 4 जून को सुबह 8 बजे से कृषि बाजार समिति, गिरिडीह में शुरू होगी। इसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। साथ ही गांडेय विधानसभा उपचुनाव की भी मतगणना की जाएगी। मतगणना की शुरुआत पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती से होगी और इसके आधे घंटे बाद ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती की जाएगी। यह जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी और गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने एक प्रेसवार्ता के दौरान दी। 
उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल और हॉल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रेसवार्ता में उपस्थित एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि मतगणना तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी, जिसमें सबसे आगे की पंक्ति में सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे। मतगणना स्थल के आसपास भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।
मतगणना 24 राउंड में होगी
डीसी ने बताया कि कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में कुल 6 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं: कोडरमा, बरकट्ठा, धनवार, बगोदर, गांडेय, और जमुआ। गांडेय विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 24 राउंड में होगी। मतगणना केंद्र पर मोबाइल और लैपटॉप ले जाने की अनुमति नहीं होगी। यह सुविधा केवल मीडिया सेल तक सीमित रहेगी। किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ को ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। मौके पर सहायक निर्वाचन पदाधिकारी रंतू महतो भी उपस्थित थे।