Movie prime

डीपी ज्वेलर्स लूटकांड : पुलिस की त्वरित कार्रवाई से मुख्य अपराधी गिरफ्तार, एक अभी भी फरार

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वेलर्स में 28 जून को लूट की घटना हुई थी। एसएसपी चंदन सिन्हा के निर्देश पर पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए इस घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, एक अपराधी अभी भी फरार है। पुलिस ने लूटकांड के बाद अपराधियों को मदद करने के आरोप में दो-तीन लोगों को हिरासत में लिया है। पुंदाग स्थित एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट से लूटे गए जेवरातों का एक बैग भी बरामद किया गया है। 

सूचना के अनुसार, पुलिस टीम रविवार की सुबह उस अपार्टमेंट में पहुंची और जांच के दौरान फ्लैट के एक कमरे में अन्य सामान के साथ छिपा कर रखे गए जेवरातों से भरे बैग को बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। संभावना है कि आज रांची पुलिस अपराधियों और बरामद जेवरात के संबंध में खुलासा करेगी।

हेलमेट पहने अपराधियों ने चलाई गोलियां
28 जून को दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर अपराधियों ने डीपी ज्वेलर्स में लूट को अंजाम दिया। उन्होंने करीब 1.40 करोड़ रुपये के जेवरात और 2.50 लाख रुपये नकद लूटे। अपराधी हेलमेट पहने हुए थे और हथियारों से लैस थे। लूट के बाद अपराधियों ने दो राउंड फायरिंग की, जिसमें से एक गोली ज्वेलर्स के संचालक के हाथ में लगी।

सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग
लूटकांड के बाद पुलिस ने ज्वेलरी शॉप के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसमें अपराधी एक-दूसरे का नाम लेते हुए दिखाई दिए। इससे पुलिस को अपराधियों की पहचान करने में महत्वपूर्ण सुराग मिले। पुलिस ने रातु रोड स्थित एक होटल का भी पता लगाया जहां अपराधी ठहरे हुए थे। होटल से कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिससे पता चला कि अपराधियों में से कुछ पलामू, लातेहार और बिहार के रहने वाले हैं। इसके बाद पुलिस ने बिहार, पलामू और लातेहार में छापेमारी की। घटना के बाद दो अपराधी दोबारा घटना स्थल पर आए थे, जो सीसीटीवी में कैद हो गए। पुलिस ने इस सीसीटीवी फुटेज को देखकर अन्य अभियुक्तों को भी पहचान लिया और इस तरह इस लूटकांड की कड़ियाँ जुड़ती चली गईं।