Movie prime

जमशेदपुर : कारोबारी गुड्डू सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी, जानें क्या है मामला

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज जमशेदपुर में कारोबारी गुड्डू सिंह के आवास पर छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुड्डू सिंह, रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन के करीबी हैं । ईडी ने इसी मामले को लेकर गुड्डू सिंह के ठिकानों पर दबिश दी है ।
गुड्डू सिंह के जुगसलाई थाना क्षेत्र के सफीगंज मोहल्ले में ईडी की टीम ने छापेमारी की है। ईडी ने जब रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन को गिरफ्तार किया था उस वक्त भी गुड्डू सिंह के आवास पर छापेमारी की गई थी। उस समय कुछ दस्तावेज बरामद किये गये थे। माना जा रहा है कि छवि रंजन के द्वारा अवैध रूप से कमाया जा रहा था वो गुड्डू सिंह के माध्यम से खपाया जा रहा है। गुड्डू सिंह के प्रोजेक्ट में छवि रंजन अपना पैसा इन्वेस्ट कर रहे थे।
जमशेदपुर से छवि रंजन का रिश्ता
छवि रंजन ने जमशेदपुर के सेंट मैरी हिंदी स्कूल से वर्ष1999 में प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की थी।इसके बाद उन्होंने टेल्को के चिन्मया विद्यालय में 12वीं तक की पढ़ाई की ।उच्च शिक्षा के लिए वे दिल्ली चले गए ।दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस से BSC और MSC की डिग्री हासिल की।साल 2010 में उन्होंने UPSC की परीक्षा में 125वां रैंक प्राप्त किया।छवि रंजन की पहली पोस्टिंग चक्रधरपुर के एसडीओ के रुप में हुई थी ।इसके बाद उन्हें 2014 में लोहरदगा का डीडीसी बनाया गया, साल 2017 में वे सरायकेला-खरसावां जिले के DC बने. इसके बाद उन्होंने झारखंड कृषि विभाग में डायरेक्टर का पद भी संभाला।रांची में DC रहने के दौरान रांची के मेन रोड स्थित हनुमान मंदिर में तोड़ फोड़ और पत्थरबाजी के कारण हुई हिंसा के बाद रांची के SSP सुरेन्द्र कुमार झा और DC छवि रंजन को पद से हटा दिया गया था,जिसके बाद वे कल्याण विभाग के निदेशक के पद पर बहाल हुए।