Movie prime

ग्रामीण विकास मंत्री के निजी सचिव की पत्नी को ईडी का समन

संजीव लाल व उसके नौकर जहांगीर आलम ईडी की रिमांड पर हैं। संभावना है कि दोनों आमने सामने बैठाकर ईडी पैसे के बारे में पूछताछ करेगी।

राजधानी रांची में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के ठिकानों पर छापेमारी के बाद, प्रवर्तन निदेशालय ने संजीव लाल की पत्नी को तलब किया है। दरअसल ईडी अधिकारियों ने आज संजीव लाल की पत्नी को बरामद पैसों के संदर्भ में पूछताछ के लिये बुलाया है। 

वहीं दूसरी तरफ संजीव लाल व उसके नौकर जहांगीर आलम ईडी की रिमांड पर हैं। संभावना है कि दोनों आमने सामने बैठाकर ईडी पैसे के बारे में पूछताछ करेगी। बधुवार को ईडी ने झारखंड मंत्रालय में संजीव लाल के चैंबर और मंत्री कोषांग में छापेमारी करते हुए दस्तावेजों की जांच की थी।

झारखंड मंत्रालय भी पहुंची थी ईडी की टीम
एपीपी बिल्डिंग स्थित ग्रामीण विकास विभाग में ईडी की छापेमारी और कैश बरामद होने की खबर के बाद हड़कंप मच गया है। प्रशासनिक महकमें से लेकर राजनीतिक गलियारों में इसके बाद हलचल बढ़ गई है। ईडी की टीम ने इससे पहले छापेमारी कर संजीव और जहांगीर के आवास पर छापेमारी कर 35.23 करोड़ रूपये कैश बरामद किये थे। घर के बाद अब ऑफिस में भी कैश की बरामदगी हुई है। बीते दो दिनों में अबतक 37.37 करोड़ रूपये बरामद हो चुके है।

ईडी को जानकारी मिली है कि झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास विभाग में भ्रष्टाचार और ठेकों से कमीशन के नाम पर उगाही का पैसा संजीव लाल जो मंत्री के ओएसडी है उनतक पहुंचता था। ईडी की टीम इसे मामले में और साक्ष्य जुटाने के लिए पहली बार झारखंड मंत्रालय के अंदर गई है।