Movie prime

मुख्यमंत्री आवास से जब्त कार के संबंध में धीरज साहू से जवाब तलब करेगी ईडी

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से जब्त की गयी BMW कार के संबंध में पूछताछ हेतु ईडी ने धीरज साहू को समन जारी कर 10 फरवरी को रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर आने का निर्देश दिया था।

प्रवर्तन निदेशालय में आज कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से पूछताछ की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से जब्त की गयी BMW कार के संबंध में पूछताछ हेतु ईडी ने धीरज साहू को समन जारी कर 10 फरवरी को रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर आने का निर्देश दिया था। वहीं दूसरी तरफ, हेमंत सोरेन और आर्किटेक्ट विनोद सिंह ने पूछताछ जारी है। बताते चलें कि, कल ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद पिंटू से भी पूछताछ की, जिसके बाद ईडी ने पिंटू का मोबाइल फोन डेटा जांच के लिए ले लिया। 

गौरतलब है कि, ईडी ने कोलकाता में प्रेम अग्रवाल के घर पर छापेमारी के दौरान मिली जानकारी के आधार पर गुरुग्राम स्थित एक आलीशान फ्लैट पर छापा मारा था। अग्रवाल ने इसे अपना कार्यालय बताया था। जबकि वहां मौजूद केयर टेकर ने फ्लैट को सांसद धीरज साहू का बताया। अग्रवाल के बेटे योगेश ने दिल्ली से कार जब्त होने के बाद एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया था। इस व्हाट्सऐप ग्रुप से मिली जानकारी और गुरुग्राम स्थित फ्लैट से जब्त दस्तावेज के मद्देनजर ईडी ने सांसद को समन जारी किया है।