Movie prime

PMLA कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाथ जोड़ कर समर्थकों का अभिवादन किया

हेमंत सोरेन ने कोर्ट पहुंच कर अपने समर्थकों का हाथ जोड़ कर अभिवादन किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री आत्मविश्वास से भरे दिखे।

जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन PMLA कोर्ट पहुंच चुके हैं। आज उनके रिमांड का आखिरी दिन है। आज PMLA कोर्ट यह तय करेगा कि, पूर्व मुख्यमंत्री को न्यायिक हिरासत में लिया जाएगा या उनकी रिमांड अवधि में वृद्धि होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि बढ़ाने हेतु आग्रह किया जाएगा। 

हेमंत सोरेन ने कोर्ट पहुंच कर अपने समर्थकों का हाथ जोड़ कर अभिवादन किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री आत्मविश्वास से भरे दिखे। गौरतलब है कि, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग के पीछे कई कारण हैं। जिस प्रकार पिछली सुनवाई के दौरान ईडी ने 540 पन्नों की व्हाट्सप्प चैट और अन्य सबूत कोर्ट के समक्ष पेश किये थे, उससे ईडी के आरोप और पुख्ता हो गए हैं। इसके साथ ही, पिछली बार ईडी ने कोर्ट में कहा था कि हेमंत सोरेन जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।  ऐसे में दूसरी बार भी ईडी के सवालों का जवाब हेमंत सोरेन ने दिया या टालते रहे, इस पर निर्भर करते हुए ईडी रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है।

बताते चलें कि हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने 1 जनवरी को कोर्ट में पेश किया था। एक दिन की न्यायिक हिरासत में रखने के बाद कोर्ट ने 2 फरवरी से पांच दिनों के लिए हेमंत सोरेन को ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। पांच दिन की रिमांड खत्म होने के बाद 7 फरवरी को हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने फिर से पांच दिनों के लिए हेमंत सोरेन की रिमांड बढ़ा दी। जिसके बाद आज फिर कोर्ट में सुनवाई होने वाली है।