Movie prime

जेल में बीतेगी हेमंत की होली, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ाई

 

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। इस साल हेमंत की होली होटवार जेल में ही बीतेगी। दरअसल कोर्ट ने हेमंत की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। हेमंत सोरेन अब 4 अप्रैल तक होटवार जेल में ही रहेंगे। न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर हेमंत की जमानत या रिहाई पर कोर्ट अपना फैसला देगी। गौरतलब है कि, आज PMLA की विशेष अदालत में मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुनवाई हुई। पूर्व मुख्यमंत्री  हेमंत इस सुनवाई में बिरसा मुंडा केंद्रिय कारागार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए। 

भानु प्रताप की हिरासत अवधि भी बढ़ाई गयी 
पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप की भी हिरासत अवधि को बढ़ा दिया है। इन दोनों के मामले ईडी की ओर दायर कथित भूमि घोटाला केस और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंध रखते हैं। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन से 31 जनवरी को ED के अधिकारियों ने लगभग सात घंटे की लंबी पूछताछ की और फिर उनको गिरफ्तार कर लिया। सोरेन ने इस गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। 

हेमंत ने दाखिल की है याचिका 
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी है। उन्होंने इसे लेकर झारखंड हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। हेमंत की ओर से एक हस्तक्षेप याचिका दायर कर दोनों बिंदुओं को चुनौती दी गई है। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में यह याचिका सूचीबद्ध है। सोरेन द्वारा दायर हस्तक्षेप याचिका में कहा गया है कि उनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है। राजनीतिक विद्वेष के कारण उनकी गिरफ्तारी की गई है। ऐसे में उनकी गिरफ्तारी गलत और नियमों के खिलाफ है।